Budget 2024 : योगी सरकार के बजट में ‘120 नए वाहनों की होगी खरीद’ !

प्रदेश सरकार के बजट में पुलिस को 755 करोड़ रुपये दिए गए हैं। नई योजनाओं के तहत पीएसी बल को मजबूत करने के लिए 20 करोड़ रुपये की धनराशि दी ।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार साल 2024-25 के लिए आज राज्य का बजट पेश कर रही है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का यह तीसरा बजट है। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस बजट पर राज्य की जनता के साथ-साथ विपक्षी दलों की भी नजरें टिकी हुई हैं।

Up Budget 2023-24: 2260 Crore Rupees For Police Department In Up Budget. -  Amar Ujala Hindi News Live - Up Budget 2023-24:योगी सरकार के बजट में पुलिस  विभाग का दिखा दबदबा, मिले 2260 करोड़

प्रदेश सरकार के बजट में पुलिस को 755 करोड़ रुपये दिए गए हैं। नई योजनाओं के तहत पीएसी बल को मजबूत करने के लिए 20 करोड़ रुपये की धनराशि दी गई है। इसके अलावा एसटीएफ और साइबर क्राइम थानों के लिए नए वाहनों की खरीद की जाएगी। दरअसल, पीएसी की 24 कंपनियां क्रियाशील होने के दृष्टिगत कुल 120 नए वाहनों की खरीद होनी है।

इसके लिए वित्तीय वर्ष 2025-25 में 20 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गयी है। इसके अलावा प्रदेश के नवगठित 18 परिक्षेत्रीय साइबर क्राइम थानों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए नए वाहनों की खरीद की जानी है। इसके लिए 5.97 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गयी है। इसी तरह एसटीएफ के लिए तीन इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद के लिए 57 लाख रुपये दिए गये हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button