काबुल में हुआ चीनी नागरिकों पर हमला, 3 हमलावरों की मौत !

अफगानी मीडिया के अनुसार आफ्गानिस्तान के एक होटल को निशाना बनाकर बम और बंदूक से हमला किया गया। जिसमे कम से कम

अफगानी मीडिया के अनुसार आफ्गानिस्तान के एक होटल को निशाना बनाकर बम और बंदूक से हमला किया गया। जिसमे कम से कम तीन हमलावरों की मौत हो गई और दो विदेशी घायल हो गए। इस बीच, काबुल के सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि “काबुल होटल” नामक एक परिसर “शैतान तत्वों” द्वारा हमला किया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि होटल में आम लोग ठहरते हैं।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि हमला दोपहर करीब 2.30 बजे हुआ। स्थानीय समयानुसार, क्षेत्र के निवासियों ने कहा कि उन्होंने गोलियों की आवाज के बाद एक भयानक विस्फोट सुना।

खिड़की से कूदकर हमले से बचने की कोशिश

यह हमला चीन के राजदूत द्वारा अफगानिस्तान के Deput Foreign Minister से सुरक्षा संबंधी मामलों पर चर्चा करने और अपने दूतावास की सुरक्षा पर अधिक ध्यान देने की मांग के एक दिन बाद हुआ। चीन की Official Xinhua News Agency ने कहा कि हमला एक चीनी गेस्टहाउस के पास हुआ और काबुल में उसका दूतावास स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है।

रॉयटर्स द्वारा सत्यापित किए गए वीडियो में गोलियों की आवाज के बीच एक मंजिल से धुआं निकलता दिख रहा है, जबकि एक व्यक्ति को होटल की खिड़की से कूदकर हमले से बचने की कोशिश करते देखा गया। एक सरकारी सूत्र का हवाला देते हुए बताया कि चार हमलावर थे और उनमें से एक ने सुरक्षा द्वार पर खुद को उड़ा लिया। सूत्र ने कहा कि तीन अन्य हमलावरों को Islamic Emirate बलों ने मार गिराया।

लंबे समय से अधिक हिंसा का शिकार

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस के अनुसार “सबसे पहले आज काबुल में हुए हमले पर। हमने इन रिपोर्टों को देखा है, हिंसा की रिपोर्टें, संभावित मौतों और हताहतों की रिपोर्टें। हम निर्दोष नागरिकों के खिलाफ हिंसा के इस्तेमाल की कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।” अफ़ग़ान लोगों को लंबे समय से बहुत अधिक हिंसा का शिकार होना पड़ा है और आज जो कुछ हुआ है, उसकी हम स्पष्ट रूप से निंदा करते है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button