शुक्रवार को राजस्थान के नेताओं के साथ बैठक करेंगे जेपी नड्डा, राजनीतिक संकट पर होगी चर्चा !

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को दिल्ली में राजस्थान के शीर्ष पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों के अनुसार...

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को दिल्ली में राजस्थान के शीर्ष पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों के अनुसार, बैठक का उद्देश्य राजस्थान में हाल के राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा करना है। दिल्ली में राज्य कोर कमेटी की बैठक में राजस्थान के केंद्रीय मंत्री, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया और अन्य लोग शामिल होंगे।

विधानसभा अध्यक्ष को दिया ज्ञापन

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि राजस्थान भाजपा की एक टीम ने मंगलवार को राज्य विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से मुलाकात की और एक ज्ञापन दिया जिसमें कांग्रेस विधायकों के कथित इस्तीफे पर अध्यक्ष की राय मांगी गई थी।

देरी के कारण फैल रही अराजकता

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा, “राजस्थान में निर्णय लेने में देरी के परिणामस्वरूप अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। कई दिनों के इंतजार के बाद, भाजपा ने आज अध्यक्ष को एक संदेश भेजकर अनुरोध किया कि त्वरित निर्णय लिया जाए।”

कटारिया ने संवाददाताओं से कहा, “राजस्थान के निवासी उन लोगों के ठिकाने के बारे में अनिश्चित हैं जिन्होंने छोड़ दिया। वे अभी भी मंत्री हैं, है ना? चूंकि कोई निर्णय नहीं किया गया है, इसलिए भाजपा ने अध्यक्ष से बिना किसी देरी के कार्रवाई करने का आग्रह किया ताकि जनता जागरूक हो सके।”

CP Joshi के साथ BJP की बैठक

प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने अपने जयपुर स्थित आवास पर भाजपा की टीम के साथ बैठक की। भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने कहा, “कांग्रेस के सदस्यों ने पहले ही (राजस्थान संकट के दौरान) अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी थी। इसलिए, एक विकल्प बनाने की जरूरत है। अध्यक्ष को अपनी स्थिति स्पष्ट करने की आवश्यकता है।”

शर्मा ने कहा, “हम कानून का पालन करेंगे और सभी मांगें करेंगे (जब उनसे पूछा गया कि क्या वे विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की मांग करेंगे)। नेताओं ने जो कहा है, उसे देखते हुए राज्य प्रशासन अल्पमत में है।”

सरकार बनाने पर हो रही चर्चा

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोमवार को पहले कहा था कि पार्टी इस बात पर बहस कर रही है कि राजस्थान में फिर से सरकार कैसे बनाई जाए।

“पिछले 30 वर्षों में जब भी कांग्रेस ने राजस्थान में सत्ता संभाली है, वह फिर से चुनाव नहीं जीत पाई है और उसे काफी नुकसान हुआ है। एक साथ कड़ी मेहनत करते हुए, हम चुनाव जीतने के लिए जो कुछ भी करेंगे, हम करेंगे।”

उन्होंने कहा कि पार्टी राजस्थान चुनाव के लिए अगले सीएम उम्मीदवार के बारे में उचित समय पर फैसला करेगी। उन्होंने कहा, “एक साल बाद राजस्थान में चुनाव होंगे और हम जीतेंगे।”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button