8 विधायकों को नहीं मिला टिकट, पार्टी के दिग्गजों की नाराजगी झेल सकती है छत्तीसगढ़ कांग्रेस !

कांग्रेस के कई दिग्गजों को इस बार चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिला। इसे लेकर गुस्सा धीरे-धीरे बढ़ रहा है. और उस गुस्से को कम करने के लिए कांग्रेस मैदान में उतरी।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के कई दिग्गजों को इस बार चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिला। इसे लेकर गुस्सा धीरे-धीरे बढ़ रहा है. और उस गुस्से को कम करने के लिए कांग्रेस मैदान में उतरी। कम से कम 8 विधायकों को इस बार टिकट नहीं मिला। कांग्रेस ने कहा है कि सत्ता में वापस आने पर उन्हें बड़े पद दिए जाएंगे।

Bhupesh Baghel | Congress leader Bhupesh Baghel bats for PM Narendra Modi  on comment of Pakistan's minister dgtl - Anandabazar

कांग्रेस ने पहले चरण के लिए 30 उम्मीदवारों की सूची जारी की. वहां 8 लोगों का नाम नहीं है। जिन विधायकों के नाम नहीं हैं वे हैं मुनेश्वर बघेल, चानी साहू, ममता चंद्राकर, अनुप नाग, शिशुपाल सोरी, देवती कर्मा, राजमन बेंजामिन और गुरुदयाल सिंह बंजारे। हालाँकि, उन्होंने अपना गुस्सा सार्वजनिक रूप से व्यक्त नहीं किया।

लेकिन पार्टी के इस फैसले से पार्टी के एक वर्ग में नाराजगी है.

कांग्रेस के एक नेता के मुताबिक 8 विधायकों को टिकट नहीं मिला. 30 उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है। विधायक 11,000 से 30,000 वोटों के अंतर से जीते. लेकिन सवाल ये है कि ऐसे विधायकों को टिकट क्यों नहीं मिला। लेकिन जहां तक ​​मेरी जानकारी है, किसी ने भी सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहा है। हालांकि, आने वाले दिनों में पार्टी के अंदर बड़ी बगावत हो सकती है।

हालांकि, स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चानी साहू को पहला टिकट 2018 में मिला था. मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए बहुत काम किया है। मुनेश्वर बघेल ने स्थानीय मीडिया को बताया कि ज्यादातर कार्यकर्ता इस बार इस्तीफा देना चाहते हैं।

कांग्रेस ने 9 उम्मीदवार ओबीसी को दिए

भूपेश बघेल के करीबी एक कांग्रेस नेता का दावा है। हम जानते हैं कि उनमें से कुछ खुश नहीं हैं। हम उनसे संपर्क कर रहे हैं। यह देखना जरूरी है कि वे स्वतंत्र दल के रूप में खड़े न हों। यह भी देखा जा रहा है कि कहीं दूसरी टीम में न चले जाएं। पूरी सूची प्रकाशित होने के बाद हम उनके साथ बैठक करेंगे।’ इस बीच, 30 उम्मीदवारों में से 14 सीटें एससी, एसटी के लिए आरक्षित हैं। 13 सामान्य श्रेणियाँ। कांग्रेस ने 9 उम्मीदवार ओबीसी को दिए हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button