IND VA BAN: भारत बांग्लादेश मैच से पहले बांग्लादेश का खिलाड़ी हुआ चोटिल !

पिछले शुक्रवार को भारत बनाम बांग्लादेश-न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शाकिब अल हसन की बाईं जांघ में चोट लग गई थी। उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल भी ले जाया गया।

पिछले शुक्रवार को भारत बनाम बांग्लादेश-न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शाकिब अल हसन की बाईं जांघ में चोट लग गई थी। उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल भी ले जाया गया। टीम के एक सूत्र के मुताबिक, बांग्लादेश के कप्तान को कुछ दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा। बांग्लादेश टीम के टीम निदेशक खालिद महमूद ने आज कॉनराड पुणे होटल में कहा कि शाकिब धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं। शाकिब गुरुवार को पुणे में भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं।

IND vs BAN: भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले शाकिब की फिटनेस पर कोच ने दिया  बड़ा बयान, भारत के लिए बजी खतरे की घंटी

शाकिब दौड़ते वक्त हो गए घायल

मौजूदा विश्व कप में भारत अपने अगले मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगा। उस मैच से पहले सवाल ये है कि क्या शाकिब अल हसन इस मैच में खेलेंगे? बांग्लादेश खेमे में उम्मीद की किरण नजर आई है। अगर बांग्लादेश टीम के डायरेक्टर खालिद महमूद सही हैं तो शाकिब पुणे में वार के खिलाफ मैच में टॉस करते नजर आ सकते हैं। शाकिब दौड़ते वक्त घायल हो गए।  शाकिब अल हसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ बाएं पैर की मांसपेशियों में चोट लग गई थी। बल्ला और गेंद दोनों खेलने के बावजूद मैच के बाद उनका स्कैन किया गया। लेकिन अब पता चला है कि उनके पैर में अब दर्द नहीं है।

शाकिब की चोट की क्या स्थिति है?

इस बारे में पूछे जाने पर खालिद महमूद ने कहा, ‘शाकिब धीरे-धीरे ठीक हो रहा है. कोई दर्द नहीं चूंकि अभी यह मैदान में नहीं आया है, इसलिए पूरी स्थिति नहीं बतायी जा सकती। मंगलवार को बैटिंग करूंगा, तब शायद थोड़ा दौड़ूंगा। तब समझ आएगा। उम्मीद है, मैं इस मैच से पहले उसे (फिट) कर लूंगा।”

महमूद ने यह भी कहा, शाकिब की हालत पहले से बेहतर है। कोई दर्द नहीं लेकिन पूरी तस्वीर मंगलवार को अभ्यास के बाद ही साफ होगी. विकेटों के बीच दौड़ की भी चर्चा है। उम्मीद है कि भारत के खिलाफ खेलूंगा।” महमूद ने यह भी कहा, ”हम जबरदस्ती खेलकर प्रतियोगिता से बाहर नहीं होना चाहते। अगर हम भारत के खिलाफ नहीं भी खेलेंगे तो भी हमारे पास पांच मैच और बचे रहेंगे। यह फैसला डॉक्टर और फिजियो लेंगे।’

मैच खेलना उनके करियर के लिए समस्या

भारत के खिलाफ मैच में शाकिब के खेलने के खतरे के बारे में खालिद महमूद ने बताया, ‘टूर्नामेंट में अभी 6 मैच बाकी हैं. हम नहीं चाहते कि कोई एक मैच खेलने के बाद बाकी मैच मिस करे।’ लेकिन फिजियो निर्णय लेंगे। यह कोच का निर्णय नहीं है। शाकिब भी उनकी बात समझेंगे। हम नहीं चाहते कि शाकिब के लिए यह मैच खेलना उनके करियर के लिए समस्या बने।हम चाहेंगे कि अगर शाकिब को ऐसा महसूस हो और फिजियो से मंजूरी मिल जाए तो वह खेलें।’

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button