BSF Recruitment: बीएसएफ सहायक कमांडेंट भर्ती 2022 की नोटिफिकेशन जारी, जाने ऑनलाइन फॉर्म से जुड़ी सभी जानकारी !

बीएसएफ ने 08 पदों के लिए सहायक कमांडेंट एसी वर्क, इलेक्ट्रिकल और वाटर विंग भर्ती 2022 का विज्ञापन जारी किया है। वे उम्मीदवार जो निम्नलिखित भर्ती के लिए इच्छुक हैं वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बीएसएफ ने 08 पदों के लिए सहायक कमांडेंट एसी वर्क, इलेक्ट्रिकल और वाटर विंग भर्ती 2022 का विज्ञापन जारी किया है। वे उम्मीदवार जो निम्नलिखित भर्ती के लिए इच्छुक हैं वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने से जुड़ी सभी जानरियों के लिए हैशटैग भारत न्यूज़ की इस खबर को ध्यान से पढ़े।

आयु सीमा विवरण 2022

बीएसएफ सहायक कमांडेंट असिस्‍टेंट कमांडेंट वाटर विंग के लिए 22-28 वर्ष की आयु निर्धारित की गयी है। असिस्‍टेंट कमांडेंट (विद्युत / कार्य) के लिए आवेदक की उम्र 35 वर्ष से कम होनी चाहिए।

खाली पद और योग्यता

  • सहायक कमांडेंट (कार्य) खाली पद – 06, और वहीं योग्यता की बात की जाए तो भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री।
  • सहायक कमांडेंट (विद्युत) खाली पद -01, भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीई / बी.टेक डिग्री।
  • सहायक कमांडेंट (वाटर विंग)– 01, भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में मरीन / मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स / ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में बीई / बी.टेक डिग्री।

बीएसएफ सहायक कमांडेंट भर्ती 2022 शारीरिक योग्यता

पुरुष– कद- 165 सीएमएस, सीना – 81-86 सीएमएस
महिला – कद- 157 सीएमएस, सीना – निल

आवेदन शुल्क (अस्थायी)

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस– 100/-
एससी / एसटी / पीएच– 0/-
सभी श्रेणी महिला– 0/-

आवेदन शुरू– अक्टूबर 2022

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – जल्द ही अधिसूचित

परीक्षा तिथि – जल्द ही अधिसूचित

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button