Dengue case in Lucknow: 19 को डेंगू ने जकड़ा, लखनऊ में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मरीज !

 राजधानी में सोमवार को 19 और लोग डेंगू की चपेट में आए हैं। सबसे ज्यादा इंदिरानगर में 11 डेंगू के मरीज मिले हैं। दूसरी ओर पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

 राजधानी में सोमवार को 19 और लोग डेंगू की चपेट में आए हैं। सबसे ज्यादा इंदिरानगर में 11 डेंगू के मरीज मिले हैं। दूसरी ओर पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। चन्दरनगर इलाके में चार लोगों को डेंगू ने जकड़ लिया है। अलीगंज व एनके रोड में के आस-पास दो-दो लोगों में पुष्टि हुई है। 130 घरों एवं आसपास मच्छरजनित स्थितियों का सर्वेक्षण किया गया। इनमें से एक घर में लार्वा मिला है। भवन स्वामी को नोटिस जारी की गई है।

बारिश की वजह से भी बढ़ रही डेंगू की समस्या

बारिश की वजह से मच्छरों के पनपने का खतरा बढ़ गया है। जगह-जगह जलभराव हो गया है। इसमें मच्छरों के पनपने का खतरा बढ़ गया है। अधिकारियों का कहना है कि इस मौसम में अधिक संजीदा रहने की जरूरत है। सावधानी से मच्छरों के काटने से होने वाली बीमारियों से बचा जा सकता है। बारिश की वजह से अस्पतालों के आस-पास जलभराव हो गया। मरीजों को अस्पताल आने में दिक्कत हुई। सबसे ज्यादा मुश्किल लोहिया संस्थान के मरीजों को झेलना पड़ा।

आए-दिन मिल रहे डेंगू के नए मरीज

यही हाल बलरामपुर अस्पताल का रहा है। यहां 60 फीसदी तक कम मरीज आएं। केजीएमयू, लोकबंधु समेत दूसरे अस्पतालों में मरीजों का दबाव सामान्य दिनों के मुकाबले कम देखने को मिला। लखनऊ में पांच नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी। जिसमें 3 पुरूष एवं 2 महिला रोगी हैं। 2 व्यक्ति कोविड संक्रमण से स्वस्थ हुए। जनपद में एक्टिव केसों की संख्या 49 है। आलमबाग, अलीगंज व सरोजनीनगर का एक-एक मरीज संक्रमित निकला। इसके अतिरिक्त हल्के कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर युवक ने जांच कराई थी। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button