MP मुख्यमंत्री के रूप में मोहन यादव के साथ दोनों डिप्टी सीएम ने ली शपथ !

मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह ,जहा सीएम मोहन यादव के साथ दो डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने भी पद की शपथ ली।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद बीजेपी ने मोहन यादव को सीएम पद के लिए चुना है ,लंबे इंतजार के बाद बुधवार 12 दिसंबर को आखिर मध्य प्रदेश को नया सीएम मिल ही गया।

MP में अब 'मोहन' राज, देवड़ा-शुक्ला ने डिप्टी CM पद की शपथ ली, पीएम मोदी-  शाह और नड्डा रहे मौजूद - Madhya Pradesh CM Oath Taking Ceremony mohan yadav  pm modi amit

मोहन यादव के साथ दोनों डिप्टी सीएम ने ली शपथ

आज मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली। उनके शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा के अलावा 11 राज्यों के मुख्यमंत्री और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। मोहन यादव के साथ ही दोनों डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया जहा सीएम मोहन यादव के साथ दो डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने भी पद की शपथ ली।

Jagdish Deora And Rajendra Shukla Took Oath As Deputy CM In Madhya Pradesh

RSS के करीबी है मोहन यादव

मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से बीजेपी विधायक हैं और राज्य में बड़ा OBC चेहरा हैं साथ ही उनको राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ RSS का करीबी माना जाता है। सीएम मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पीएम मोदी, गह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा,यूपी के सीएम योगी, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, और विधानसभा स्पीकर नरेंद्र तोमर मंच पर मौजूद रहे।

Live: MP के मोहन का आज होगा राजतिलक, शपथ से पहले नए CM ने X से क्या हटाया?  - MP Tak

शिवराज सिंह ने किया जनता का अभिवादन

इन सभी गणमान्य अतिथियों की मौजूदगी में मोहन यादव ने सीएम तो जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ली ,वही नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में राज्य के पुराने सीएम शिवराज सिंह ने हाथ हिलाते हुए जनता का अभिवादन किया।

Mohan Yadav is New MP CM: मोहन यादव बनें मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री,  जगदीश देवड़ा-राजेंद्र शुक्ला डिप्टी सीएम के रूप में ली शपथ (Watch Video) |  🇮🇳 LatestLY ...

पहली बार मोहन यादव विधायक कब बने ?

बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान के बाद अब मोहन यादव को राज्य की सत्ता सौंपी है। मोहन यादव पहली बार 2013 में उज्जैन दक्षिण से विधायक चुने गए थे, इसके बाद 2018 और फिर 2023 में भी विधानसभा सीट पर जीत हासिल की और साथ ही मोहन यादव शिवराज कैबिनेट में उच्च शिक्षा मंत्री रह चुके हैं।

MP CM Oath Ceremony

बीजेपी की रडनीति क्या OBC, दलित, ब्राह्मण वोटों पर नज़र ?

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के रूप में एक ठाकुर को भी सरकार में जगह दी गई है और नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है जबकि मध्य प्रदेश में मोहन यादव का प्रतिनिधित्व करते हैं और उनके डिप्टी के तौर पर जगदीश देवड़ा (दलित) और राजेंद्र शुक्ला (ब्राह्मण) समुदाय का नेतृत्व कर रहे हैं।

Mp New Cm:मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे मोदी-शाह, सीएम और दो डिप्टी  सीएम लेंगे शपथ - Mp New Cm: Modi-shah Will Come To Mohan Yadav's  Swearing-in Ceremony, Cm And

 

मतदाताओं को खुश रखने की बीजेपी की कोशिश

बीजेपी ने राज्य में उच्च जाति के मतदाताओं को खुश रखने की पूरी कोशिश की है,उन्होंने छत्तीसगढ़ के सीमा पार भी बीजेपी आदिवासी वोटों पर कड़ी नजर राखी है। पार्टी ने ST उम्मीदवारों के लिए रिजर्व सेंतालिस विधानसभा सीटों में से 24 पर जीत हासिल की और राज्य की डेमोग्राफिक मेकअप में कम महत्वपूर्ण इस समुदाय को खुश करने के लिए बीजेपी ने जगदीश देवड़ा को डिप्टी सीएम चुना है। जबकि ब्राह्मण चेहरे राजेंद्र शुक्ला को दूसरा डिप्टी सीएम बनाया गया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button