Bihar Politics: नीतीश सरकार ने जीता विश्वास मत, भाजपा ने किया वाकआउट !

बिहार में राजनीतिक उलटफेर के बाद बुधवार को विधानसभा में नीतीश सरकार ने बहुमत सिद्ध कर दी है। सत्ता पक्ष ने वोटिंग की मांग की। इस पर वोटिंग कराई गई।

बिहार में राजनीतिक उलटफेर के बाद बुधवार को विधानसभा में नीतीश सरकार ने बहुमत सिद्ध कर दी है। सत्ता पक्ष ने वोटिंग की मांग की। इस पर वोटिंग कराई गई। भाजपा ने इसका विरोध जताया। भाजपा ने कहा कि जब बहुमत पारित हो गई है तो वोटिंग क्यों? भाजपा ने इसके विरोध में वॉक आउट कर दिया। इसके बाद वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हुई। सरकार को ओवैसी की पार्टी AIMIM ने समर्थन दिया है। सरकार के पक्ष में 160 विधायकों के वोट पड़े।

नितीश ने भाजपा साधा निशाना !

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद उन्होंने भाजपा से कहा था कि ज्यादा सीट आप जीते हैं आप किसी को भी सीएम बनाएं। लेकिन भाजपा ने कहा कि आप ही सीएम बनिए। नीतीश बोले कि मेरे ऊपर पूरा दबाव दिया गया। तब मैं सीएम बनने के लिए तैयार हुआ।

Related Articles

CM Nitish Kumar loses cool over Bihar Assembly Speaker vijay kumar sinha,  Here's what happened| विधानसभा स्पीकर से भिड़े मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,  सातवें आसमान पर पहुंचा गुस्सा ...

पटना यूनिवर्सिटी बनाने की मांग नहीं हुई पूरी !

फ्लोर टेस्ट के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि आजकल सिर्फ दिल्ली का प्रचार होता है। नितीश ने अपने संबोधन में कई बार यह बोला कि वह वहां मौजूद भाजपा विधायकों से कुछ नहीं कह रहे हैं। सारी शिकायतें केंद्र से हैं। नीतीश ने कहा कि उन्होंने पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय यूनिवर्सिटी बनाने की मांग रखी थी, लेकिन उनकी इस मांग को नहीं माना गया। नीतीश ने कहा कि बिहार में केंद्र सरकार की वजह से सड़कें नहीं बनी हैं। बल्कि बिहार में 8 साल पहले से भी सड़कें थीं।

Bihar: जिसने हमला किया, उसे नीतीश कुमार ने कर दिया माफ, जानिए कौन है वह  युवक ? - Bihar Nitish Kumar forgives one attacked him know who that young  man lcla - AajTak

अनाप-शनाप बोलने पर ही केंद्र में मिलेगी जगह !

भाजपा विधायकों पर नीतीश ने तंज कसते हुए कहा कि जब अनाप-शनाप बोलोगे तब ही आगे केंद्र में जगह मिलेगी। तब मुझे भी अच्छा लगेगा। इसके बाद फ्लोर टेस्ट के बीच बीजेपी विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर लिया। इस पर नीतीश ने कहा कि इस तरह भागने का आदेश भी केंद्र ने ही दिया होगा।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button