#Coinbase के खिलाफ दायर हुआ कानूनी मामला, ट्रेडर्स को झेलना पड़ा काफी नुकसान !

भारत के सबसे सुरक्षित CoinDCX 'क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म' (Crypto trading platform) में से एक माना जाता है। ऐसे में ये प्लेटफॉर्म क्रिप्टो (Platform Crypto) से संबंधित उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

भारत के सबसे सुरक्षित CoinDCX ‘क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म’ (Crypto trading platform) में से एक माना जाता है। ऐसे में ये प्लेटफॉर्म क्रिप्टो (Platform Crypto) से संबंधित उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। बता दें कि ‘मार्जिन ट्रेडिंग, फ्यूचर्स और लेंडिंग विकल्प, क्रिप्टोकरेंसी में स्टेकिंग’ (Margin Trading, Futures and Lending Options, Staking in Cryptocurrencies) जैसी एक निवेश योजना है। आपको बता दें की कॉइनबेस दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक योजना है। ऐसे में आपकी सुरक्षा के लिए सबसे अच्छी प्रतिष्ठा में से एक महत्वपूर्ण योजना मानी जाती है।

इस सिलसिले में एक्सचेंज अपने उपयोगकर्ताओं की लगभग 99% डिजिटल संपत्ति ऑफ़लाइन कोल्ड स्टोरेज में रखता है। भारत में सबसे अच्छा क्रिप्टो एक्सचेंज (Crypto Exchange) है। WazirX के अलावा, CoinDCX, Unocoin, CoinSwitch Kuber और Zebpay भी क्रिप्टोकरेंसी में ट्रेड करने के लिए बेहतरीन प्लेटफॉर्म है।

‘George Kattula’ को ट्रेडिंग में झेलना पड़ा नुकसान

हाल ही में क्रिप्टो एक्सचेंज Coinbase के खिलाफ कानूनी मामलों की संख्या बढ़ रही है। बता दें कि यूजर्स का उनके एकाउंट्स के लिए एक्सेस रोकने के कारण एक्सचेंज को कोर्ट में पेश किया गया है। इस मामले में एक्सचेंज ने विशेषतौर पर मार्केट में वोलैटिलिटी के दौरान (During Volatility) यूजर्स का एक्सेस रोकने को कहा था।

रिपोर्ट्स के अनुसार George Kattula का कहना है कि, Coinbase ने यूजर्स के एकाउंट्स को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी उपाय भी नहीं किये गए हैं। ऐसे में George ने एक्सचेंज के साथ अपने एकाउंट को एक्सेस न करने के कारण काफी नुकसान होने के बाद ये कदम उठाया गया है।

ऐसे में एक्सचेंज ने लंबी अवधि तक उनका एक्सेस बंद करके रखा था। जिसके कारण वो ट्रेडिंग नहीं कर पा रहे थे और उन्हें नुकसान झेलना पड़ा। जानकारी के अनुसार, Coinbase के खिलाफ अमेरिका का सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन सिक्योरिटीज (Securities and Exchange Commission Securities) को टोकन के तौर पर लिस्ट की जांच कराने को कहा गया है।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button