# विवाद : फिल्म ‘काली’ के विवादास्पद पोस्टर को लेकर लखनऊ में दर्ज हुई एफआईआर !

लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है, इसमें फिल्म के निर्माता वा अन्य कलाकारों के नाम शामिल है

फिल्म निर्माता लीना मणिमेक्कलाई की डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ के पोस्टर ने विवाद खड़ा कर दिया है। 2 जुलाई को जारी किए गए पोस्टर में ‘माँ काली’ सिगरेट पीते हुए और हाथ में LGBTQ ( LESBIAN GUY BISEXUAL TRANSGENDER AND QUESTION ) झंडा लिए हुए दिखाई दे रही है।

फिल्म का पोस्टर कनाडा में आयोजित ‘अंडर द टेंट’ प्रोजेक्ट के तहत जारी किया गया है। परियोजना को टोरंटो में आगा खान संग्रहालय में प्रदर्शित किया गया था।

गंभीर धाराओं में हुई एफआईआर दर्ज

तो वहीं कल इसपर लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है।

इसमें हिंदुओ की धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इस एफआईआर में फिल्म के निर्माता वा अन्य कलाकारों के नाम शामिल है।

इस पूरे मामले पर डीसीपी मध्य लखनऊ अपर्णा रजित कौशिक का बयान भी सामने आया है।

बाइट : अपर्णा रजित कौशिक, डीसीपी मध्य, लखनऊ

कनाडा के हिंदू नेताओं से काफी शिकायतें मिली

इतने हंगामे के बाद अब कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने इस मामले पर बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है कि “हमें कनाडा के हिंदू नेताओं से काफी शिकायतें मिली हैं।” शिकायत के अनुसार, अंडर द टेंट प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में कनाडा में एक पोस्टर प्रदर्शित किया गया था। इसने हिंदू देवताओं का अपमान किया है।

लीना मणिमेकलई की गिरफ्तारी की मांग

बता दें कि डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ का पोस्टर 2 जुलाई को भारतीय फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई द्वारा जारी किया गया था। फिल्म के पोस्टर में ‘माँ काली’ सिगरेट पीते हुए दिख रही है। यूजर्स लीना मणिमेकलई की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग फिल्ममेकर लीना मणिमेक्कलाई को जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं। सोशल मीडिया पर #arrestleenamanimekalai ट्रेंड कर रहा है। लोगों का कहना है कि मेकर्स ने पोस्टर में मां काली का अपमान किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button