सीएम योगी का ” सपा ” व ” बसपा ” पर हमला, किसानों व अर्थव्यवस्था को लेकर कही ये ” बड़ी बातें “

एक तरफ विपक्ष लगातार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को किसानों ( farmers ) के मुद्दे पर घेरती नज़र आ रही है। खासकर सपा व बसपा जैसी राजनीतिक पार्टियां उसपर बड़े उद्योगपतियों व आढ़तियों को बढ़ावा देने का आरोप लगा रही है।

पहले मुनाफा आढ़ती कमाता था किसान नहीं

इसका जवाब आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दिया। उन्होंने कहा की पहले मुनाफा आढ़ती कमाता था किसान नहीं लेकिन अब ऐसा नहीं है। बसपा के शासनकाल में 240 मीट्रिक टन तो सपा की सरकार में 217 लाख मीट्रिक टन अनाज ख़रीदा गया। जबकि उनकी सरकार में सीधा किसानों से 494 लाख मीट्रिक टन की खरीदारी करी गयी।

अर्थव्यवस्था पर बात करते हुए कहा

सीएम योगी ने अर्थव्यवस्था पर बात करते हुए कहा की पहले उतर प्रदेश इकॉनमी के मामले में 6 वें स्थान पर आता था पर अब दूसरे स्थान पर आता है। तो वहीं अपनी सरकार के काम को गिनाते हुए उन्होंने कहा की उनके पूरे कार्यकाल के दौरान लोगो को सबसे ज्यादा लोन, ट्रेडिंग के कार्यक्रम व तकीनीकी को बढ़ाया गया।

जनता किसे अपना जनादेश 10 मार्च को सुनाती है

कुलमिलाकर कहा जाये तो मतदान के दिन अब उँगलियों में गिने जा सकते है। ऐसे में सरकार व विपक्ष दोनों ही जनता को अपना रहनुमा घोषित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। अब देखना होगा की प्रदेश की जनता किसे अपना जनादेश 10 मार्च को सुनाती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button