गंगा जमुना स्कूल के 1200 बच्चों के लिए लिया गया बड़ा फैसला !

बच्चो को विद्यालय पड़ने के लिए भेजा जाता है लेकिन मध्य प्रदेश के दमोह के गंगा जमुना स्कूल में धर्मांतरण का मामला सामने आया है जहा मौलवी साहब पड़ने के बजाये धर्म के बारे में ज्यादा ज्ञान देते है और साथ ही पड़ना तो कम पर धार्मिक विद्वेष को लेकर स्कूलों में ज्यादा बवाल मचा है।

बच्चो को विद्यालय पड़ने के लिए भेजा जाता है लेकिन मध्य प्रदेश के दमोह के गंगा जमुना स्कूल में धर्मांतरण का मामला सामने आया है जहा मौलवी साहब पड़ने के बजाये धर्म के बारे में ज्यादा ज्ञान देते है और साथ ही पड़ना तो कम पर धार्मिक विद्वेष को लेकर स्कूलों में ज्यादा बवाल मचा है। मामला सामने आने के बाद टेरर फंडिंग से लेकर पीएफआई कनेक्शन तक की बातें निकल कर सामने आ रही हैं। हिजाब पर बवाल के बाद अब गंगा जमुना स्कूल के 1200 बच्चों का मध्‍य प्रदेश सरकार वैकल्पिक स्कूलों में दाखिला कराएगी।

Damoh collector big action removes hijab scarf bond in Ganga Jamuna school  after hindu girl hijab poster | Damoh News: दमोह कलेक्टर का बड़ा एक्शन, गंगा  जमुना स्कूल में हिजाब-स्कार्फ का बंधन

पीएफआई कनेक्शन तक की बातें निकल कर सामने

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि स्कूल में जिस तरह की गतिविधियां चल रही थी, इस पर गृह मंत्री और मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिये थे। एफआईआर के आदेश दिए जा रहे हैं। इसका मतलब स्कूल में गड़बड़ था, जो यूनिफॉर्म के मामले से भी आगे था। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि बाल आयोग की रिपोर्ट, पुलिस की जांच और बच्चों के बयान के आधार पर जांच आगे बढ़ रही है। कलेक्टर ने बार-बार स्कूल को क्लीन चिट दिया। कलेक्टर इस मामले में जांच नहीं करना चाहते थे।

Hijab in Damoh School: हिजाब पहनाने और शिक्षिकाओं के मतांतरण मामले में  एफआइआर दर्ज - Case registered on Ganga Jamna school management after Home  Minister instructions charges may increase

गृह मंत्री और मुख्यमंत्री ने दिये जांच के आदेश

स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संज्ञान में सारा विषय आ गया है। स्कूल प्रबंधन की तरफ से धार्मिक विद्वेष फैलाया जा रहा था प्रशासन अनजान बना रहा। मामला सामने आने पर डीओ को तुरंत कार्रवाई करनी थी। हम गणवेश पर नीति बनाएंगे।1200 बच्चों को वैकल्पिक स्कूलों में दाखिला कराएंगे। उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होगा।  इन सभी ने ड्यूटी पूरी तरह से नहीं निभाई है। जो तथ्य सामने आ रहे हैं उसमें मान्यता के नियमों के विरुद्ध सभी लोग काम कर रहे थे। स्कूल की मान्यता को निलंबित कर दिया है। बाल आयोग की रिपोर्ट में जो बताया गया है उसमें गंभीर तथ्य सामने आए हैं, जो केवल शिक्षा और विद्यार्थियों तक सीमित नहीं है। समाज में विद्वेष फैलाने का काम, धर्मांतरण का काम दिख रहा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button