पटना के मॉल में गुरु गोबिंद सिंह की प्रतिमा लगाने पर उठा विवाद, सिख नेताओं के विरोध के बाद लिया यह फैसला !

पटना के एक शॉपिंग मॉल में सिख गुरु गोविंद सिंह की मूर्ति लगाने को लेकर विवाद का मामला सामने आया है। एक शॉपिंग मॉल में गुरु गोबिंद सिंह की मूर्ति लगाने पर सिख नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई।

पटना के एक शॉपिंग मॉल में सिख गुरु गोविंद सिंह की मूर्ति लगाने को लेकर विवाद का मामला सामने आया है। एक शॉपिंग मॉल में गुरु गोबिंद सिंह की मूर्ति लगाने पर सिख नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई। सिख नेताओं के विरोध के बाद मंगलवार को इस मूर्ति को वहां से हटा दिया गया है। सांसद हरसिमरत कौर बादल ने भी प्रतिमा लगाने का विरोध किया। अकाली दल की नेता और सांसद हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट कर कहा कि सिख पंथ को कमजोर करने के लिए इस तरह की साजिश रची जा रही है।

सिख धर्म से जुड़े लोगों की भावनाओं को पहुंची ठेस

सिख नेताओं का कहना है कि उनके धर्म में मूर्ति पूजा वर्जित है, ऐसे में मॉल में गुरु गोबिंद सिंह जी की मूर्ति क्यों लगाई गई है। सिख नेताओं ने आरोप लगाया कि सिख धर्म से जुड़े लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझकर ये सब काम किए जा रहे हैं। ये काम सोची समझी साजिश के तहत हो रहे हैं। वहीं सांसद हरसिमरत कौर बादल ने भी इसका विरोध किया, उन्होंने कहा कि यह सिख धर्म को कमजोर करने की साजिश है।

बता दें कि पटना के सिटी सेंटर मॉल के संग्रहालय में जहां महापुरुषों की प्रतिमा स्थापित की गई है। इसमें गुरु गोबिंद सिंह जी की प्रतिमा स्थापित की गई। मॉल के संग्रहालय में कई महापुरुषों की मूर्तियां हैं। मॉल में आने वाले लोग उनकी प्रतिमा के साथ सेल्फी लेते थे। फोटो क्लिक करते थे। सिख नेताओं ने कहा था कि सिख धर्म की मर्यादा के खिलाफ काम करने वालों को तुरंत माफी मांगनी चाहिए।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button