स्कूलों की लड़ाई सड़क तक आई, बच्चों ने की फुटपाथ पर पढ़ाई !

हैशटैग भारत न्यूज़ की खबर का शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने लिया संज्ञान, फिलहाल सेंटेनियल स्कूल के भवन में चल रहा है मेथोडीस चर्च स्कूल

राजधानी लखनऊ के गोलागंज स्थित सेंटेनियल स्कूल के छात्र चिलचिलाती थी। धूप में विद्यालय के बाहर बैठकर शिक्षा हासिल करने पर मजबूर है। छात्रों को पढ़ा रहे शिक्षक ने बताया कि सेंटेनियल स्कूल जोकि 139 साल पुराना लखनऊ का एक प्रतिष्ठित सरकारी मान्यता प्राप्त है।

छात्र धूप में बैठकर पढ़ाई करने पर मजबूर

विद्यालय है जिस पर अब मेथोडिस्ट चर्च स्कूल के द्वारा कब्जा कर लिया गया है। स्कूल के शिक्षक ने बताया कि शिक्षा माफियाओं के द्वारा 139 साल पुराने स्कूल पर कब्जे के बाद विद्यालय के छात्र धूप में बैठकर पढ़ाई करने पर मजबूर हैं। सेंटेनियल स्कूल के स्टाफ का कहना है कि वह कई दशकों से इस विद्यालय में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

फिलहाल विद्यालय में 500 छात्र 10 शिक्षक और 5 अन्य कर्मचारी हैं। जिन्हें हाल में मेथोडिस्ट चर्च स्कूल के मैनेजमेंट के द्वारा बाहर कर दिया गया है। वहीं इस पूरे मामले में बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

जबरदस्ती विद्यालय पर कब्जा कर लिया

तो वहीं मामले की जानकारी मिलते ही बीएसए और डीआईओएस सेंटेनियल स्कूल पहुंचे। उन्होंने हैशटैग भारत न्यूज़ की खबर का संज्ञान लिया। आपको बता दें सेंटेनियल स्कूल और मेथोडिस्ट चर्च स्कूल के बीच विवाद चल रहा था। सेंटिनल स्कूल के स्टाफ का आरोप है की मेथाडिस्ट चर्च ने जबरदस्ती विद्यालय पर कब्जा कर लिया है।

139 साल पुराने सेंटिनल स्कूल के छात्र धूप में बैठकर पढ़ने को मजबूर है। अभी फ़िलहाल सेंटेनियल स्कूल के भवन में मेथोडीस चर्च स्कूल चल रहा है। मामले को सुलझाने के लिए शिक्षा विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे है।

यह भी पढ़े : # फैसला : लंबित मुकदमों के शीघ्र निस्तारण के लिए दो अतिरिक्त कोर्ट !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button