# गिरफ्तार : शिवसेना नेता संजय रावत को ईडी ने लिया हिरासत में !

पात्रा चॉल घोटाले में सबूत जुटाने के लिए ईडी की टीम संजय राउत के घर पहुंची और उनसे 9 घंटे तक पूछताछ की है।

भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता संजय राउत को हिरासत में लिया है। रविवार (31 जुलाई 2022) की सुबह संजय राउत के घर ईडी की टीम पहुंची थी। पात्रा चॉल घोटाले में सबूत जुटाने के लिए ईडी की टीम संजय राउत के घर पहुंची और उनसे 9 घंटे तक पूछताछ की है।

करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी

1034 करोड़ से अधिक के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में ईडी की टीम ने संजय राउत को 27 जुलाई 2022 को समन जारी किया था। लेकिन वह पेश नहीं हुए। संजय राउत पर इस जांच में सहयोग नहीं करने का भी आरोप है। जिसके बाद ईडी उनके घर पहुंच गई। इससे पहले 1 जुलाई 2022 को ईडी की टीम ने संजय राउत से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी।

सांसद के तौर पर उन्हें संसद सत्र में शामिल होना है

सूत्रों के मुताबिक, जब जांच एजेंसी ने उनसे ईडी कार्यालय चलने को कहा तो उन्होंने कहा कि वह मौजूदा सांसद हैं। उन्होंने 7 अगस्त तक का समय मांगा था। शिवसेना नेता ने कहा कि ईडी को इस बारे में सूचित कर दिया गया था। ईडी को अपने वकील के जरिए भेजे गए पत्र में राउन ने कहा था कि एक जिम्मेदार सांसद के तौर पर उन्हें संसद सत्र में शामिल होना है, इसलिए वह 20 और 27 जुलाई को ईडी के सामने पेश नहीं हुए।

घर के बाहर जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे

वहीं ईडी का कहना है कि हाल के दिनों में उन्हें संजय राउत के पैसों के लेन-देन में शामिल होने के सबूत मिले हैं। इसके साथ ही जांच एजेंसी को उसके घर से कुछ दस्तावेज भी बरामद करने थे, इसलिए ईडी ने यह छापेमारी की है। शिवसेना नेता की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही समर्थक उनके घर के बाहर जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे।

यह एक बेशर्म साजिश – उद्धव ठाकरे 

संजय राउत के घर छापेमारी पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह एक बेशर्म साजिश है। यह आवाजों का थ्रॉटलिंग है। चीफ जस्टिस का कहना है कि अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को दुश्मन मत समझो, बल्कि एक नए युग की शुरुआत हो गई है। क्या इस तरह लोकतंत्र की हत्या होगी ?

 

खबरों का सटीक विश्लेषण पढ़ने व सूचना जानने के लिए बने रहे hashtagbharatnews.com के साथ। ख़बरों की दुनिया में तेज़ी से आगे बढ़ते हुए व लोगों के बीच अपनी विश्वसनीयता को बनाते हुए ” हैशटैग भारत न्यूज़ ” की हर खबर पर बराबर नज़र बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button