आरिफ के दोस्त सारस ने खाना छोड़ा अखिलेश यादव का Tweet , विश्व प्रसिद्ध कथावाचक का बयान !

इटावा भरथना पागल बाबा मंदिर पर हो रही कथा भागवत में कथा वाचक ने कहा आरिफ सारस की दोस्ती के चर्चे तो आप कई दिनों से सुन रहे होगी

इटावा भरथना पागल बाबा मंदिर पर हो रही कथा भागवत में कथा वाचक ने कहा आरिफ सारस की दोस्ती के चर्चे तो आप कई दिनों से सुन रहे होगी, जब से उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आरिफ और सारस से मिले तब से इस दोस्ती की चर्चा इंटरनेशनल स्तर पर हो रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज ट्वीर पर एक न्यूज़ पेपर की कटिंग को शेयर करते हुए लिखा, सारस उदास है, ये कैसा अमृत काल है आपको बता दे इस पेपर में लिखा हुआ था सारस को कानपुर के चिड़ियाघर में रखा गया है, आरिफ से बिछड़ कर सारस उदास है खाना तक छोड़ दिया है।

 

कथावाचक रमाकांत मिश्र उर्फ रामजी भाई ने कहा

इसी प्रश्न को लेकर विश्व प्रसिद्ध कथावाचक रमाकांत मिश्र उर्फ रामजी भाई ने कहा एक पक्षी (जटायु) ने माता सीता को रावण से मुक्त कराने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी थी सीता जी को बचाने के लिए वह रावण से युद्ध करता है, लड़ते-लड़ते रावण के सिर के बाल पकड़कर रथ से फेंक देता है, रावण मूर्छित हो जाता है धन्य है पक्षी मूर्छित हुए रावण पर पक्षी (जटायू) बार नहीं करता है, पक्षी कोई साधारण बात नहीं पक्षी तो परमात्मा को कहते है पक्षी और मनुष्य में प्रेम हो सकता है।

दोनों एक साथ खुश है एक साथ ही रहने दिया जाए

,इसलिए सबसे प्रेम करो प्रेम जिसको दोगे प्रेम वहीं से लौटेगा यह बात विश्व प्रसिद्ध कथावाचक रमाकांत मिश्र उर्फ रामजी भाई ने भरथना में ॐ श्री पागल बाबा गंगासागर धाम पर चल रही नौ दिवसीय राम कथा में विश्व प्रसिद्ध कथा वाचक राम जी भाई का सम्मान करने पहुंचे सर्व सेवा समिति के पदाधिकारियों के समक्ष कहीं उन्होंने पशु, पक्षियों, से प्रेम करने को लेकर कहा कि हम सभी भी पक्षी है ,

मनुष्य का अंत होने पर कहते हैं हंसा उड़ गया वही सर्व सेवा समिति के अध्यक्ष दीपक तिवारी ने कहां कि आरिफ और सारस की दोस्ती के चर्चे हर जगह है दोनों को एक दूसरे से प्रेम है, उनको अलग ना किया जाए, दोनों एक साथ खुश है एक साथ ही रहने दिया जाए ।

मानस की निंदा, अपनी आत्मा की निंदा

वहीं उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा श्री राम चरित्र मानस पर की गई टिप्पणी को लेकर कहा कि उनके नाम में ही स्वामी शब्द लगा है उनको सोचना चाहिए किसी महापुरुष के प्रसाद से तो तुम मौर्य कुल में पैदा हो पाए राम चरित्र मानस तो एक ऐसा वैश्विक ग्रंथ है, जो पशुओं को पक्षियों को समस्त जीवो को आदरणीय कहते हुए सबकी जीविका का ध्यान रखता है।

उनको समझ भी नहीं है की निंदा कैसे करें और किसकी करें सबसे पहले उन्होंने मानस की निंदा नहीं की अपनी आत्मा की निंदा की है अपने पूर्वजों की निंदा की है, अपने दादाओ पर दरारों की निंदा की है।

जिसका परिणाम आज नहीं तो कल प्राकृतिक रूप से समाज के रूप से उनको प्राप्त होगा ॐ श्री पागल बाबा गंगा सागर धाम पर नौ दिवसीय भव्य राम कथा का आयोजन हो रहा है , जिसके मुख्य न्यासी श्री श्याम सुंदर चौरासिया, परीक्षित दीपक तिवारी, रेखा तिवारी है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button