दुनियां में सैलरी के मामले, सबसे आगे है ब्रिटैन की यह महिला !

क्या आपको पता है कि दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी के रूप में पाए जाने वाला पैसा किसको मिलता है।

क्या आपको पता है कि दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी के रूप में पाए जाने वाला पैसा किसको मिलता है। दुनिया में कई लोगों के नाम आपने सुना होगा जो चर्चित है। बड़ी-बड़ी कंपनियों के सीईओ के पद पर हैं। उनकी सैलरी हजारों में नहीं लाखों करोड़ों में होती है। लेकिन आपके दिमाग में भी कहीं ना कहीं यह बातें आती होंगी कि पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा कौन सैलरी पाता है।

 

आइए हम आज आपको बताएंगे कि दुनिया की सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले का नाम अब आप सोच रहे होंगे कि सबसे ज्यादा सैलरी अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई टेस्ला के मालिक एलन मस्क, एपल के सीईओ टिम कुक और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला जैसी हस्तियां होंगे। लेकिन नहीं आप गलत हैं हम आपको बता दें कि ब्रिटेन की एक महिला सीईओ ने सैलरी के मामले में इन सब को बहुत पीछे छोड़ दिया है।

जानिए डेनिस की कहानी

ब्रिटेन महिला का नाम है डेनिस कोटेस जो एक ऑनलाइन सट्टेबाजी कंपनी bet365 ग्रुप लिमिटेड की 53 साल की फाउंडर है। इनको सालाना सैलरी के तौर पर 4751 करोड़ रुपए मिलते हैं। पिछले साल की तुलना में यह करीब 50 फ़ीसदी अधिक है। वह दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाली पहली महिला बॉस में से एक हैं।

डेनिस कोटेस के सफलता की ऊंचाई पर पहुंचने की कहानी बेहद ही दिलचस्प और रोचक है। डेनिस कोटेस बचपन में अपने पिता की छोटी सी लॉटरी के दुकान पर काम करती थी ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक आज वह दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों में शामिल है। डेनिश कोटेश 10.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया की टॉप अमीरों की सूची में 219  नंबर पर हैं। इस साल उनकी नेटवर्क 88.2 मिलियन डॉलर बढ़ी है।

ऑनलाइन दुनिया की ताकत

यह ब्रिटेन की रहने वाली हैं। ब्रिटेन में एक अमीर महिला के तौर पर उनकी स्थिति पहले से कहीं और ज्यादा मजबूत हुई है। इस कंपनी में डेनिस कोटेस ने 20 साल पहले शुरुआत की थी। कंपनी ने मार्च 2020 के वित्तीय वर्ष में 2.8 अरब पाउंड का राजस्व हासिल किया।शुरुआती दशक में ही डेनिस कोटेस ने ऑनलाइन दुनिया की ताकत पहचान ली थी। और कंपनी की नींव डाली थी। ब्रिटेन में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाली ये पहली महिला है।ये कंपनी सट्टेबाजी का कारोबार पूरी दुनिया में करती है। उनके कारोबार का बड़ा हिस्सा यूरोप अमेरिका से आता है

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button