सुल्तानपुर एनकाउंटर पर गरमाई सियासत, मंगेश यादव के परिवार से मिलेंगे सपा नेता

सपा नेता लाल बिहारी यादव यूपी विधानसभा परिषद में नेता प्रतिपक्ष हैं. आज सुबह जौनपुर के थाना बक्सा तहसील स्थित गांव अगरौरा पहुंचेंगे और मंगेश यादव के परिजनों से मुलाकात करेंगे

यूपी के सुल्तानपुर में डकैती के आरोपी मंगेश यादव की एनकाउंटर में मौत को लेकर सियासत गरमा गई है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि मंगेश को उसकी जाति देखकर मारा गया है उन्होंने इसे नकली एनकाउंटर बताया. सपा इस मुद्दे को पूरे जोर-शोर से उठा रही है. वहीं आज सपा नेता लाल बिहारी यादव पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे.

सपा नेता लाल बिहारी यादव यूपी विधानसभा परिषद में नेता प्रतिपक्ष हैं. आज सुबह जौनपुर के थाना बक्सा तहसील स्थित गांव अगरौरा पहुंचेंगे और मंगेश यादव के परिजनों से मुलाकात करेंगे और उन्हें सांत्वना देंगे. सपा ने इस एनकाउंटर में शामिल पुलिसवालों पर कार्रवाई की मांग भी की है.

सपा ने लगाया जाति देखकर एनकाउंटर का आरोप

दरअसल मंगेश यादव पिछले दिनों 28 अगस्त को सुल्तानपुर में एक ज्वैलर की दुकान पर हुई डेढ़ करोड़ की डकैती की वारदात में शामिल था. जिसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. इससे पहले सोमवार को पुलिस ने एनकाउंटर में तीन आरोपियों को पकड़ा था. तीनों के पैर में गोली मारी थी. बुधवार देर रात पुलिस को मंगेश यादव की लोकेशन मिली, जिसके बाद सुबह करीब चार बजे मिश्रपुर पुरैना के पास एसटीएफ को बदमाश की लोकेशन मिली.

पुलिस का दावा है कि घेराबंदी के दौरान मंगेश यादव ने फ़ायरिंग की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में मंगेश बुरी तरह घायल हो गया. उसे सुल्तानपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मंगेश पर एक लाख का इनाम था और उस पर लूट-डकैती के कई मुकदमें दर्ज थे.

UP: क्या है सुल्तानपुर डकैती की कहानी, जिसमें 'यादव' के एनकाउंटर पर मचा  सियासी बवाल? | Sultanpur bullion trader shop robbery case accused mangesh  yadav killed in police encounter akhilesh ...
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पुलिस के इस एनकाउंटर को नकली बताया था. उन्होंने कहा कि जब गिरोह के मुखिया को पकड़ लिया गया था तो फिर लूट की बरामदगी की जा सकती है. उन्होंने कहा कि मंगेश की जाति को देखकर उसकी जान ले ली गई. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता में अपराध और अपराधी में जातीय भेदभाव को देखकर काम नहीं होता, सरकार विधि सम्मत कार्रवाई करती है.

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button