सीएम योगी ने प्रमुख सचिव राजेश सिंह को हटाया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव राजेश सिंह को हटा दिया है। उनके विभागों की जिम्मेदारी प्रमुख सचिव अनिल गर्ग और एमपी अग्रवाल को सौंपी गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव राजेश सिंह को हटा दिया है। वह 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्हें प्रतीक्षा में रखा है। उनके पास सहकारिता, कारागार और ग्राम विकास विभाग था। बताया जा रहा है कि एक मामले में सुप्रीम कोर्ट की नाराजगी के बाद मुख्यमंत्री ने यह कार्रवाई की है।

उनकी जगह प्रमुख सचिव अनिल गर्ग को कारागार, प्रमुख सचिव एमपी अग्रवाल को सहकारिता विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। जिसकी जिम्मेदारी अनिल गर्ग कल संभालेंगे।

Yogi government removed ACS Rajesh Singh, Lucknow, Uttar Pradesh, CM yogi ,  suprime court order | योगी सरकार ने ACS राजेश सिंह को हटाया: 27 अगस्त को  सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी

सुप्रीम कोर्ट ने ACS राजेश कुमार सिंह को लगाई थी फटकार

कोर्ट ने यहां तक कहा था कि आप अनपढ़ नहीं हैं कि आप यह नहीं समझ सके। सजा में छूट का मतलब है किसी कैदी की जेल की सजा को कम करना या रद करना। CRPC की धारा 432 के तहत, राज्य सरकारें कैदी के आचरण, पुनर्वास, स्वास्थ्य जैसे कारकों के आधार पर किसी दोषी को दी गई सजा कम कर सकती हैं या माफ कर सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button