सरकारी एवं निजी आईटीआई में प्रवेश के लिए करें ऑनलाइन आवेदन, अंतिम तिथि चार अगस्त

सत्र 2024-25 के लिए राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ हो गए हैं।

राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में प्रवेश हेतु सत्र 2024-25 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ हो गए हैं। यह आवेदन आईटीआई में नियमित चलने वाले कोर्स तथा टाटा टेक्नोलॉजी लिमिटेड के सहयोग से संचालित 149 राजकीय संस्थानों में 11 दीर्घकालीन व्यवसायों के प्रशिक्षण सत्र के लिए किया जा सकता है, जो अगस्त 2024 से प्रारंभ होंगे। इच्छुक अभ्यर्थी एससीवीटी की वेबसाइट http://www.scvtup.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमशीलता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए उन्हें आईटीआई के रोजगारपरक पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षित किया जा रहा है। ये युवाओं के पास विभिन्न कोर्सेस में हुनरमंद होने का अवसर है।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

अधिशासी निदेशक अभिषेक सिंह ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन में की गई प्रविष्टियों में किसी भी प्रकार की त्रुटियों के संशोधन हेतु अभ्यर्थियों को दो दिन (48 घंटे) का समय दिया जाएगा। प्रवेश से संबंधित जानकारी के लिए अभ्यर्थी विवरणी को पूर्ण रूप से या आवश्यकता अनुसार किसी भी भाग को प्रिंट कर सकते हैं या डाउनलोड कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 04 अगस्त 2024 की रात्रि 12 बजे तक है।

पंजीकरण शुल्क

राजकीय एवं निजी आईटीआई में प्रवेश के लिए सामान्य और पिछड़ा वर्ग का 250 रुपये फीस है जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की 150 रुपये फीस है।

सहायता के लिए नंबर

ऑनलाइन आवेदन से संबंधित किसी भी जानकारी या सहायता के लिए अभ्यर्थी इन संपर्क सूत्रों का उपयोग कर सकते हैं:-
– हेल्प डेस्क नम्बर: 0522-4150500, 7897992063
– दूरभाष:0522-2336115
– वाट्सअप:9628372929
– ई-मेल: [email protected]

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button