# एलान : मांगे पूरी न हुई तो करेंगे विधानसभा का घेराव !

एक सप्ताह के भीतर यदि मांगे पूरी न हुयी तो विधान सभा के सामने धरना प्रदर्शन के साथ सड़क को बाध्य करने उतरने

मुख्यमंत्री ने 2019 में प्रदेश के सभी पात्र सामायिक संग्रह अमीनो/अनुसेवको को विंनियमितिकरण किये जाने के संदर्भ में अपने अधीनस्थ अधिकारियों/ कर्मियों को आदेशित किया था। साथ ही जनपद वार अमीनो की सूची मंगवा कर उन्हें विनियमित की जाए।

गम्भीर कदम उठाने का प्रयास किया

जिसके क्रम में प्रदेश में तकरीबन 2200 सौ कर्मियों को लाभ मिला परन्तु सम्बन्धित पटल पर कार्यरत कर्मियों की नजरन्दाजी के चलते प्रतापगढ़ जनपद के साथ कई जिलो के लोग इससे बंचित रह गए। जिसके संदर्भ में विनियमतिकरण की मांगो को लेकर 2019 से अनवरत अमीन/अनुसेवक धरना प्रदर्शन व जल सत्याग्रह जल समाधि/आत्म दाह जैसे गम्भीर कदम उठाने का प्रयास किया है।

परिवार के भरण पोषण के लाले पड़ गए

कर्मियों की लापरवाही व अधिकारियों की हठवर्धिता के चलते सरकार की किरकिरी करने वाले अधिकारी व कर्मचारियों ने अपने हक की लड़ाई लड़ने के लिए मजबूर हो गए है। कभी राज्य सरकार का कोष भरने वाले उम्र के आखिरी पड़ाव पर चल रहे इन कर्मियों के सामने अब अपने व अपने परिवार के भरण पोषण के लाले पड़ गए।

गिरफ्त में लेकर जान बचाने का काम

राजस्व व प्रदेश सरकार के मुखिया तक अपनी फरियाद लगा चुके इन सा.राजस्व कर्मियों ने थक हार कर आत्मदाह करने जैसे कदम उठाने के बाद भी सरकार में बैठे बेरहम अधिकारी व कर्मियों ने इस ओर अपनी गंभीरता दिखाने से पूरी तरह परहेज किए बैठे है। कुछ माँगो की माने तो पूरी होने से नाराज प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र राम द्वारा आत्मदाह करने के फैसले के बाद सकते में आयी सरकार अपनीं गिरफ्त में लेकर उनकी जान बचाने का काम किया।

बेहद जरूरी व इंसाफ प्रिय होगा

सूत्रों की माने तो वह दिन दूर नही जब अपनी मांगों से थके हारे इन राजस्व कर्मियों ने कोई घातक कदमो से सरकार को रूबरू करा दिया तो उनकी चूल्हे हिला कर रख देंगे। मानना है कि वर्षों से चल रहे सीजनल राजस्व कर्मियों की मांगों की इस जद्दोजहद को सूबे के न्याय प्रिय मुखिया को संज्ञान में लेकर शीघ्र ही उसका निदान किया जाना बेहद जरूरी व इंसाफ प्रिय होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button