America: राष्ट्रपति जो बिडेन ने बड़े पैमाने पर जलवायु, स्वास्थ्य देखभाल कानून पर किया हस्ताक्षर !

राष्ट्रपति जो बिडेन(Joe Biden) ने मंगलवार को कानून में $ 430 बिलियन के बिल पर हस्ताक्षर किया हैं।

राष्ट्रपति जो बिडेन(Joe Biden) ने मंगलवार को कानून में $ 430 बिलियन के बिल पर हस्ताक्षर किया हैं। जिसे अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़े जलवायु पैकेज के रूप में देखा जाता है , जिसे घरेलू ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में कटौती के साथ-साथ दवाओं की कीमतों को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

डेमोक्रेटिक नेता हुए शामिल

व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में, बिडेन वेस्ट वर्जीनिया के सीनेटर जो मैनचिन(Senator Joe Manchin) सहित डेमोक्रेटिक नेताओं के साथ शामिल हुए , जिनका समर्थन पार्टी लाइनों के साथ मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम को पारित करने के लिए महत्वपूर्ण था , क्योंकि उन्होंने शुरू में इसी तरह के उपाय का विरोध किया था।

बिडेन ने मंचिन के बारे में कहा कि, “जो , हमें कभी संदेह नहीं था।”

रिपब्लिकन है खिलाफ़

बिडेन ने इस घटना का इस्तेमाल रिपब्लिकन की आलोचना करने के लिए किया क्योंकि उन्होंने नवंबर में कांग्रेस के मध्यावधि चुनावों में डेमोक्रेट को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए डेमोक्रेटिक-नेतृत्व वाली विधायी जीत की एक स्ट्रिंग का उपयोग करने की मांग की थी।बिडेन ने कहा, “इस ऐतिहासिक क्षण में, डेमोक्रेट्स ने अमेरिकी लोगों का पक्ष लिया और हर एक रिपब्लिकन ने विशेष हितों का पक्ष लिया।” साथ ही उन्होंने कहा कि “कांग्रेस में हर एक रिपब्लिकन ने इस बिल के खिलाफ मतदान किया।”

बिल का लक्ष्य

जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए कानून और दवाओं की कीमतों को कम करने का उद्देश्य घरेलू ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में कटौती करना है। यह मेडिकेयर को बुजुर्गों के लिए कम दवा की कीमतों पर बातचीत करने की अनुमति देगा और यह सुनिश्चित करेगा कि निगम और अमीर अपने करों का भुगतान करें। डेमोक्रेट्स का कहना है कि यह संघीय घाटे को कम करके मुद्रास्फीति से निपटने में भी मदद करेगा।

रिपब्लिकन का कहना है कि बिल मुद्रास्फीति को करेंगे खराब

सीनेट के रिपब्लिकन नेता मिच मैककोनेल(Mitch McConnell) ने कहा कि नए कानून का विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने आंतरिक राजस्व सेवा का जिक्र करते हुए कहा कि, “डेमोक्रेट्स ने पिछले साल हमारी अर्थव्यवस्था को रिकॉर्ड मुद्रास्फीति में खर्च करके अमेरिकियों को लूट लिया। इस साल, उनका समाधान इसे दूसरी बार करना है। पक्षपातपूर्ण बिल राष्ट्रपति बिडेन ने आज कानून में हस्ताक्षर किए, जिसका अर्थ है उच्च कर, उच्च ऊर्जा बिल और आक्रामक आईआरएस ऑडिट।”

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button