Gujarat: अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के लिए की बड़ी घोषणा, किये कई नए वादे !

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गुजरात पहुंचे। वहां उन्होंने जनता को सम्बोधित किया, और कई बड़े वादे किये।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को गुजरात पहुंचे। वहां उन्होंने जनता को सम्बोधित किया, और कई बड़े वादे किये। केजरीवाल ने कहा, अगर उनकी आम आदमी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है, तो गुजरात के लोगों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा प्रदान की जाएगी।

निजी स्कूलों का किया जायेगा ऑडिट !

केजरीवाल ने कहा कि वह राज्य भर के निजी स्कूलों का नियमित ऑडिट सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने मौजूदा सरकारी स्कूलों के बुनियादी ढांचे में सुधार करने और राज्य भर में बड़ी संख्या में नए स्कूल खोलने का भी वादा किया। उन्होंने आगे कहा, गुजरात में पैदा हुए सभी लोगों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी। हम किसी को मजबूर नहीं करेंगे। अगर माता-पिता के पास पैसा है, तो वे अपने बच्चों को निजी स्कूलों में भेज सकते हैं। लेकिन अगर उनके पास पैसा नहीं है, तो हम पैसे की कमी नहीं आने देंगे। अपने बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा के रास्ते में। हम मुफ्त में सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्रदान करेंगे।

Related Articles

Arvind Kejriwal on Gujarat visit today, to address public rally in Veraval

अभिवावकों को वापस किया जाएगा अतिरिक्त धन !

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर आप (AAP) की गुजरात में अगली सरकार बनाती है, तो सभी निजी स्कूलों का ऑडिट किया जाएगा और माता-पिता से एकत्र किए गए “अतिरिक्त धन” को वापस करने के लिए कहा जाएगा। जिस तरह से दिल्ली में किया गया है, जहां आम आदमी पार्टी सत्ता में है। आप सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि निजी स्कूलों में छात्रों को पुस्तकें और यूनिफॉर्म बेचने की प्रथा को तत्काल रोका जाए।

Arvind Kejriwal Targets BJP, Says Education System 'Crumbling' In Gujarat

केजरीवाल ने कहा कि जब आप की गुजरात में सरकार बनेगी, तो अनुबंध के आधार पर काम करने वाले शिक्षकों की सेवा नियमित की जाएगी और उन्हें नौकरी की सुरक्षा की पेशकश की जाएगी। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि सरकारी स्कूल के शिक्षकों को गैर-शिक्षण कार्य न दिया जाए।

महिलाओं को मिलेगी उच्च शिक्षा !

केजरीवाल ने नए स्कूलों में शिक्षण नौकरियां पैदा करने की गारंटी दी। उन्होंने कहा कि सरकार यह भी सुनिश्चित करेगी कि राज्य भर में महिलाओं के लिए उच्च शिक्षा की सुविधाएं बनाई जाएं और “विद्या सहायकों” (शिक्षा सहायकों) के सामने आने वाली समस्याओं का समाधान किया जाए। केजरीवाल ने इससे पहले गुजरात दौरे के समय बिजली, नौकरी, बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं और आदिवासियों सहित अन्य कई गारंटियों की घोषणा की थी।

AAP will contest all seats in 2022 Gujarat polls, says Kejriwal | Latest News India - Hindustan Times

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button