आलिया-रणवीर की फिल्म बनी चर्चा का विषय, अपमानजनक शब्द हटाने की मांग की !

आलिया भट्ट और रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीएफबीसी) से यू/ए प्रमाणपत्र दिया गया है,

आलिया भट्ट और रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीएफबीसी) से यू/ए प्रमाणपत्र दिया गया है, फिर भी निर्माताओं को फिल्म से कुछ शब्द, संवाद और संदर्भ हटाने के लिए कहा गया है। निर्माताओं से अन्य बदलावों के बीच अपशब्दों, लोकसभा का उल्लेख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के संदर्भ को हटाने के लिए कहा गया है।

अपमानजनक शब्द हटाने की मांग की

निर्माताओं से फिल्म में कई बार इस्तेमाल किए गए अपमानजनक शब्द ‘बी******डी’ को हटाने के लिए कहा गया है। इस शब्द की जगह ‘बहन दी’ ले ली गई है। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीएफसी ने एक संवाद से लोकसभा का उल्लेख हटाने और इसे किसी अन्य शब्द से बदलने के लिए भी नहीं कहा।

रणवीर सिंह की फिल्म बनी चर्चा का विषय

निर्माताओं को रबींद्रनाथ टैगोर के दृश्य में बदलाव करने के लिए भी कहा गया है, जो रणवीर सिंह की आगामी फिल्म के ट्रेलर के सामने आने के बाद बड़े पैमाने पर चर्चा का विषय बन गया है। रम ब्रांड ओल्ड मॉन्क को फिल्म में बोल्ड मॉन्क में बदल दिया गया है।

इस दिन रिलीज़ होगी फिल्म

एक संवाद जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अधोवस्त्र दुकान वाले दृश्य को हटाने के लिए कहा गया था, को भी हटा दिया गया। इसी सीन में ब्रा शब्द को आइटम से रिप्लेस कर दिया गया। ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’, जिसमें धर्मेंद्र, शबाना आजमी भी हैं, फिल्म की अवधि दो घंटे और 48 मिनट है और यह 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

परिवार ने किया उनके रिश्ते का विरोध

करण जौहर द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक तेजतर्रार पंजाबी व्यक्ति और एक बौद्धिक बंगाली पत्रकार पर केंद्रित है जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं। चूंकि उनके परिवार ने उनके रिश्ते का विरोध किया, इसलिए दोनों ने तीन महीने के लिए एक-दूसरे के परिवारों के साथ रहने का फैसला किया। फिल्म में तोता रॉय चौधरी, चूर्णी गांगुली और क्षिति जोग सहित कई अन्य कलाकार भी हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button