WORLD: कोरोना ने चीन में फिर दी दस्तक, जिसके चलते बंद करनी पड़ी दुनिया की सबसे बड़ी मार्केट !

चीन में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता नज़र आ रहा हैं जिसके चलते चीन में दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट बंद करने का ऐलान कर दिया गया है।

चीन में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता नज़र आ रहा हैं जिसके चलते चीन में दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट बंद करने का ऐलान कर दिया गया है। चीन में कोरोना से एक बार फिर लोगों की तबियत ख़राब होती हुई नज़र आ रही है।

कोरोना के कारण बंद हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा मार्केट

कोरोना के कारण चीन के मार्केट एक बार फिर से बंद होने लगे हैं। मिली जानकारियों के अनुसार चीन के दक्षिणी शहर शेनझेन के हुआकियांगबेई स्थित दुनिया के सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है बाजार के साथ ही 24 मेट्रो स्टेशनों की सेवाएं भी सस्पेंड कर दी गई हैं। इसके अलावा 3 बड़ी बिल्डिंग को भी 2 सितंबर तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इन बिल्डिंग्स में माइक्रोचिप्स और टेलीफोन के पुर्जे बेचने वाली हजारों दुकानें हैं।

कुछ दिन पहले हवाई सेवा पर भी लगाई गयी थी रोक

चीन के नेशनल हेल्थ कमिशन के मुताबिक, देश में 28 अगस्त को कोरोना के 1,696 मामले सामने आए थे। बरहाल चीन में 24 मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया है। उसी के साथ ही 2 सितंबर तक चीन में सिनेमा, बार-रेस्टोरेंट और पार्क बंद रहेंगे। टूरिस्ट डेस्टिनेशन की बात करे तो चीन में हवाई सेवा और ट्रेन सर्विस को रोक दिया गया था। पड़ोसी देश के सान्या शहर में कोरोना के 483 मामले सामने आए थे। इसके बाद हवाई और रेल सेवा पर रोक लगाई गयी थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button