बदायूं मेडिकल कॉलेज में मचा तहलका !

जो हॉस्पिटल का मालिक है बदायूं मेडिकल कालेज की एसआइसीयू में बड़ी लापरवाही सामने आई है, यहां भर्ती एक मरीज के पैरों को चूहों ने कुतर दिया। मरीज बेहोशी की हालत में एसआइसीयू में भर्ती था।

अगर चूहे घर में घुस आये तो बहुत ही घमासान मचा देते है और साथ ही लोग चूहों से बहुत परेशान भी होते है क्योकि वो सामान इधर से उधर कर देते है और कुतर भी देते है। चूहों को मारने के अलग-अलग उपाए ढूढ़ते है लेकिन हॉस्पिटल में जहा मरीजों की सुरक्षा को लेकर काफी ज्यादा सतर्कता बरती जाए वाहा पे अगर लापरवही देखने को मिले तो बहुत ही अजीब बात होती है और सवाल सीधे उस मालिक पर उठता है। जो हॉस्पिटल का मालिक है बदायूं मेडिकल कालेज की एसआइसीयू में बड़ी लापरवाही सामने आई है, यहां भर्ती एक मरीज के पैरों को चूहों ने कुतर दिया। मरीज बेहोशी की हालत में एसआइसीयू में भर्ती था।

राजकीय मेडिकल कॉलेज में 501 पदों पर नियुक्तियों को शासन ने दी मंजूरी -  Health - Budaun News

मेडिकल कॉलेज में दिखी बड़ी लापरवाही

मरीज को एक्सीडेंट होने के बाद घायल होने पर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था। जिसके बाद उसे आईसीयू में वेंटीलेटर पर भर्ती किया गया। मरीज को चूहे द्वारा काटने के मामले में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने जांच बिठा दी है। मेडिकल कॉलेज ने चूहे द्वारा मरीज को काटने की बात छुपाते हुए उसके पैर की मरहम पट्टी कर दी, लेकिन जब यह मामला मीडिया के सामने आया तब मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया।

The wards of the medical college in Badaun are now showing disrepair -  बदायूं में मेडिकल कॉलेज के वार्डों में अभी से दिखने लगी बदहाली

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने बोलै कुछ ऐसा

मरीज के भाई राम गुप्ता का कहना है कि तीन-चार दिन पहले चूहों ने उनके भाई के पैरों में काट लिया था और काफी जगह काटने के बाद खून निकलना शुरू हो गया था। जिसके बाद एसआइसीयू के स्टाफ ने भाई की मरहम पट्टी कर दी थी मेडिकल कॉलेज में बहुत सारे चूहे हैं। इस मामले पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एनसी प्रजापति का कहना है यह पूरा मामला सीएमएस मेडिकल कॉलेज का है। उन्होंने कहा कि मामले की पूरी जांच 48 घंटे में पूरी हो जाएगी, जिसके बाद जिस भी स्टाफ की तैनाती होगी या जिसकी लापरवाही सामने आएगी उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button