नुपुर शर्मा के खिलाफ अखिलेश यादव के ट्वीट ने मचाया तहलका, NCW ने की कार्रवाई की मांग !

राष्ट्रीय महिला आयोग ने सोमवार को कहा कि उसने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के ट्वीट का संज्ञान लिया है

राष्ट्रीय महिला आयोग ने सोमवार को कहा कि उसने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के ट्वीट का संज्ञान लिया है, जब सुप्रीम कोर्ट ने पिछले सप्ताह उनकी एक याचिका पर विचार करने से इनकार करते हुए मौखिक टिप्पणी की थी। एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी को पत्र लिखकर पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ “कानून के प्रासंगिक प्रावधानों” के तहत तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा है।

आयोग ने ट्वीट किया “एनसीडब्ल्यू ने भी मामले में निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की मांग की है। की गई कार्रवाई से 3 दिनों के भीतर अवगत कराया जाना चाहिए”

शरीर को भी मांगनी चाहिए माफी 

समाजवादी पार्टी प्रमुख अपने उस ट्वीट को लेकर आलोचनाओं के घेरे में थे जिसमें उन्होंने कहा था कि “सिर्फ चेहरे को ही नहीं, शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए”। उनका यह ट्वीट सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला की अवकाशकालीन पीठ द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए नूपुर शर्मा पर भारी पड़ने के बाद आया और कहा कि वह देश में जो कुछ भी हो रहा है, उसके लिए वह अकेले जिम्मेदार थीं, जिसमें नृशंस हत्या भी शामिल है। उदयपुर के एक दर्जी की।

अदालत की अंतरात्मा नहीं है संतुष्ट 

सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर मोहम्मद पर कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर को जांच के लिए दिल्ली में जोड़ने के शर्मा के अनुरोध को खारिज कर दिया। याचिका को खारिज करते हुए, पीठ ने उसके वकील मनिंदर सिंह से कहा, “नहीं, श्री सिंह। अदालत की अंतरात्मा संतुष्ट नहीं है। हम उसके अनुसार कानून नहीं बना सकते।”

सुरक्षा के लिए बनी खतरा

सुनवाई के दौरान जब सिंह ने पीठ से कहा कि शर्मा को अपनी जान का खतरा है तो न्यायमूर्ति सूर्यकांत ने कहा, ”उसे खतरा है या वह सुरक्षा के लिए खतरा बन गई है ?” पीठ ने कहा, “जिस तरह से उसने पूरे देश में भावनाओं को प्रज्वलित किया है। देश में जो हो रहा है उसके लिए यह महिला अकेले जिम्मेदार है।” इसके बाद अखिलेश यादव ने नुपुर शर्मा और बीजेपी का परोक्ष संदर्भ में ट्वीट किया, “सिर्फ चेहरा ही नहीं, शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए और देश में अशांति और सौहार्द बिगाड़ने की सजा भी मिलनी चाहिए”

एक पार्टी का बताया नेता 

NCW चेयरपर्सन ने लिखा, ‘इस आदमी को देखिए, जिसने खुद को एक पार्टी का नेता बताया। वह लोगों को नुपुर शर्मा पर हमला करने के लिए उकसा रहा है। उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए @Uppolice @dgpup को पत्र लिखा है। माननीय सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध है कि उनके खिलाफ सू मोटो कार्रवाई की जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button