टेरर फंडिंग मामले में NIA की कार्रवाई, दाऊद इब्राहिम, व छोटा शकील पर चार्जशीट दाखिल !

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार को वांछित वैश्विक आतंकवादी दाऊद इब्राहिम कास्कर, उसके करीबी सहयोगी छोटा शकील और तीन अन्य गिरफ्तार सहयोगियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया !

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार को वांछित वैश्विक आतंकवादी दाऊद इब्राहिम कास्कर, उसके करीबी सहयोगी छोटा शकील और तीन अन्य गिरफ्तार सहयोगियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया, जो एक वैश्विक आतंकवादी नेटवर्क और एक अंतरराष्ट्रीय संगठित आपराधिक सिंडिकेट, डी-कंपनी चला रहे हैं। जो भारत में विभिन्न आतंकवादी और आपराधिक गतिविधियों में शामिल है।

NIA ने इन आरोपियों के खिलाफ….

चार्जशीट में दाऊद इब्राहिम कासकर उर्फ ​​शेख दाऊद हसन और शकील शेख उर्फ ​​छोटा शकील के अलावा गिरफ्तार तीन आरोपियों आरिफ अबुबकर शेख, शब्बीर अबुबकर शेख और मोहम्मद सलीम कुरैशी के नाम हैं। एनआईए ने कहा कि उसकी जांच ने स्थापित किया है कि आरोपी व्यक्ति जो डी-कंपनी, एक आतंकवादी गिरोह और एक संगठित अपराध सिंडिकेट के सदस्य हैं, ने विभिन्न प्रकार की गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देकर गिरोह की आपराधिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने की साजिश रची थी।

ANI की मुंबई शाखा ने इस साल 3 फरवरी को गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम की धारा 17, 18, 20 और 21 के तहत और धारा 3 (1) (ii), 3 (2), 3 (4) के तहत मामला दर्ज किया था। और महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम, 1999 की धारा 3(5) के साथ-साथ भारतीय दंड संहिता की धारा 387, 201 और 120बी हैं ।

एनआईए ने कहा, “साजिश को आगे बढ़ाने के लिए, उन्होंने (आरोप-पत्रित अभियुक्तों) ने डी-कंपनी के लिए व्यक्तिगत आतंकवादी के लाभ के लिए धमकी देकर और लोगों को मौत या गंभीर चोट के डर से बड़ी मात्रा में धन जुटाया, और उगाही की। तत्काल मामला, और भारत की सुरक्षा को खतरे में डालने और आम जनता के मन में आतंक पैदा करने के इरादे से किया गया।

ANI के मुताबिक, ” यह भी स्थापित किया गया है कि गिरफ्तार आरोपी व्यक्तियों को हवाला चैनलों के माध्यम से, विदेश में स्थित फरार और वांछित अभियुक्तों से, मुंबई और भारत के अन्य हिस्सों में सनसनीखेज आतंकवादी और आपराधिक कृत्यों को ट्रिगर करने के लिए मन में आतंक पैदा करने के लिए भारी मात्रा में धन प्राप्त हुआ।” एजेंसी ने कहा कि आरोपी व्यक्तियों के पास ‘आतंकवाद की आय’ थी और वे आतंकी गतिविधियों में शामिल थे।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button