वनडे विश्व कप 2023: अजीरा ने कुलदीप-जडेजा के साथ किया अभ्यास !

बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव रविवार को भारत के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी चिंता हो सकते हैं।

बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जड़ेजा और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव रविवार को भारत के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी चिंता हो सकते हैं। इन दो भारतीय गेंदबाजों से डरता है ऑस्ट्रेलिया! भारतीय टीम दोहरी धमकी दे रही है। इसीलिए आस्ट्रेलियाई शुक्रवार को अपने अभ्यास में थोड़ी विविधता लेकर आए। औजी टीम ने स्पिनरों के खिलाफ अपने कौशल को निखारने के लिए कुछ बड़े फैसले लिए हैं। अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने स्थानीय बाएं हाथ के स्पिनरों के साथ खुद अभ्यास किया। उन्होंने इस सत्र के लिए विशेष अनुरोध किया।

डार्सी शॉर्ट जैसे गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी का अभ्यास

ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर मैच खेलेगी। इसीलिए उन्होंने अपनी स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजी को थोड़ा अतिरिक्त महत्व दिया है। औजी टीम प्रबंधन की ओर से अपनी टीम के स्पिन गेंदबाजों के अलावा स्थानीय स्पिनरों को भी मौका दिया गया है। वार्नर गति से ज्यादा स्पिन पर ध्यान दे रहे हैं।

हालांकि वार्नर ने कुछ चतुर स्ट्रोक खेलने की कोशिश की। वार्नर ने उन गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और एक मिसाल कायम की। वॉर्नर के अलावा मिचेल मार्श ने भी बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ अभ्यास किया और खुद को उकेरा। ट्विकर्स को अस्वीकार करने का प्रयास करते समय उन्हें स्पष्ट रूप से संघर्ष भी करना पड़ा। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने स्थानीय गेंदबाजों के अलावा एडम जाम्पा, मार्नस लाबुचोन और डार्सी शॉर्ट जैसे गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी का अभ्यास किया। वार्नर को भी अपने ही स्पिनरों का सामना करना पड़ा। उनके खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए कैमरून ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल और जोश इंगलिस थे।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लगभग एक घंटे 30 मिनट तक बल्लेबाजी की

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने स्पिनरों पर आक्रमण किया और कुछ मामलों में उन्हें क्लीन बोल्ड किया। लेकिन उन्होंने मुख्य रूप से स्ट्राइक, ड्राइव और फ्लिक को मिड-विकेट की ओर घुमाने पर ध्यान केंद्रित किया। वे स्थान जो स्पिनरों से निपटने में काम आएंगे। पूरे सत्र में कंगारुओं के लिए सभी स्पिनर ही नहीं थे, क्योंकि तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने भी पसीना बहाया, जबकि एक स्थानीय तेज गेंदबाज को भी कार्रवाई में लगाया गया था। स्टार्क कुछ स्विंग और गति उत्पन्न करने में सक्षम थे और उन्होंने स्मिथ को एक बार आउट भी किया था।

बल्लेबाजों में स्मिथ को एक विस्तारित सत्र में चुना गया। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लगभग एक घंटे 30 मिनट तक बल्लेबाजी की, जबकि गुरुवार को उन्होंने एक लंबा सत्र भी खेला। दिलचस्प बात यह है कि ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने बल्लेबाजी में लगभग 30 मिनट का सत्र बिताया, जबकि गुरुवार रात को उनका सत्र लगभग एक घंटे का था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button