योगी सरकार ने नवरात्रि को लेकर किया कई बड़े ऐलान, अखिलेश यादव ने की 10 करोड़ की मांग !

नवरात्रि में दुर्गा सप्तशती (Durga Saptshati Path) और भगवान श्रीराम के जन्मदिन रामनवमी पर अखंड रामायण (Akhand Ramayan)

नवरात्रि में दुर्गा सप्तशती (Durga Saptshati Path) और भगवान श्रीराम के जन्मदिन रामनवमी पर अखंड रामायण (Akhand Ramayan) का पाठ के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रत्येक जिले के जिलाधिकारियों को एक-एक लाख रुपये देने का निर्णय लिया है। सरकार ने इसके लिए राज्य स्तर पर दो नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। सरकार ने कहा है कि इन कार्यक्रमों में महिलाओं और लड़कियों की भागीदारी विशेष होनी चाहिए।

त्योहारों के लिए कम से कम 10 करोड़ देने चाहिए

सरकार के इस फैसले के बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव AKHILESH YADAV ने मौजूदा सरकार से कुछ सवाल और मांगें हैं। अखिलेश यादव AKHILESH YADAV ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर Micro blogging site Twitter पर पोस्ट करते हुए कहा कि रामनवमी मनाने के लिए उप्र के ज़िलाधिकारियों को 1 लाख रुपये दिये जाने के प्रस्ताव का स्वागत है पर इतनी कम रक़म से होगा क्या, कम से कम 10 करोड़ देने चाहिए जिससे सभी धर्मों के त्योहारों को मनाया जा सके। भाजपा सरकार त्योहारों पर फ़्री सिलेंडर दे और इसकी शुरूआत इसी रामनवमी से हो।

सरकार इन सभी अवसरों के लिए प्रदान कर रही एक लाख रुपये

आपको बता दें नवरात्रि 22 मार्च से शुरू हो रही है। सरकार इन सभी अवसरों के लिए प्रत्येक जिले को एक लाख रुपये प्रदान कर रही है। आपको बता दें इन कार्यक्रमों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए होर्डिंग लगाए जाएंगे। साथ ही योगी सरकार सोशल मीडिया SOCIAL MEDIA पर भी इन सभी चीजें सोशल मीडिया SOCIAL MEDIA  पर भी प्रसारित करने कि तैयारी कर रही है।

READ THIS ALSO: LUCKNOW: प्लेन के बाद अब ट्रेन में हुई शर्मनाक घटना, नशे की हालत में टीटी ने ट्रेन में महिला के सिर पर किया पेशाब !

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button