लाखों ख़र्च करने पर मिलती है इस ट्रेन की टिकट, जाने ऐसा भी क्या है इसमें खास !

ऐसे बहुत सारे लोग इस खबर को आज पढ़ रहे होंगे जिन्हे सफर करना बहुत पसंद होगा। वहीं उनमे से ऐसे कई लोगों ऐसे लोग भी होंगे जिन्हे ट्रेन से दुनिया

ऐसे बहुत सारे लोग इस खबर को आज पढ़ रहे होंगे जिन्हे सफर करना बहुत पसंद होगा। वहीं उनमे से ऐसे कई लोगों ऐसे लोग भी होंगे जिन्हे ट्रेन से दुनिया और रास्तों का मज़ा लेने में अलग ही मज़ा आता होगा। देश में अधिकांश लोग अभी भी हवाई जहाज के बजाय ट्रेनों का चयन करते हैं क्योंकि वे अभी भी परिवहन का अधिक किफायती रूप हैं, पर आज हम एक ऐसी ट्रेन की बात करेंगे जिसका किराया सुन शायद आपके भी होश उड़ जाएंगे।

टिकट सुन उड़ जाएंगे आपके होश

आज हम बात कर रहे है इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन द्वारा चलाई जाने वाली महाराजा एक्सप्रेस के बारे में। महाराजा एक्सप्रेस की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, महाराजा एक्सप्रेस अपने यात्रियों के लिए उस विशेषाधिकार प्राप्त अनुभव को फिर से पेश करती है। जिसमे किसी भी व्यक्ति को विनम्र बटलर सेवा प्राप्त करते हुए और भारत के सबसे शानदार पर्यटन स्थलों को उनकी भव्यता के साथ देखते हुए इस अनूठी ट्रेन में सवारी करना अच्छा लगेगा।

वहीं इस ट्रेन से होबे वाले सफर की बात करे तो इस ट्रेन में यात्रियों द्वारा भारतीय पैनोरोमा, भारत के खजाने, भारतीय वैभव और भारत की विरासत का दौरा किया जा सकता है, क्योंकि वे सात दिनों के दौरान इसके चार मार्गों में से एक पर यात्रा करते हैं। वहीं इस ट्रेन के किराए की बात करे तो इसकी कीमत 19 लाख से अधिक है।

चर्चा में आया एक ब्लॉगर का वीडियो

इस लग्जरी ट्रेन का वीडियो सोशल मीडिया पर यूजर कुशाग्र ने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था। ब्लॉगर द्वारा दिखाए जा रहे वीडियो में ट्रेन के अंदर भोजन क्षेत्र, शॉवर के साथ एक बाथरूम और दो मास्टर बेडरूम हैं। मनोरम दृश्य वाली विशाल खिड़की भी इसका हिस्सा है। प्रत्येक यात्री गाड़ी में एयर कंडीशनिंग, एक मानार्थ मिनी बार, एक समर्पित बटलर सेवा, और वाई-फाई इंटरनेट, लाइव टेलीविज़न, और डीवीडी प्लेयर जैसी आधुनिक सुविधाएँ हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button