सीएम योगी की राहुल गाँधी को नसीहत, कहा “जवानों को कटघरे में बंद करें”

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सैनिकों के साथ भारतीय सेना के जांबाज जवानों के बीच झड़प हुई थी। इसे लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने...

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सैनिकों के साथ भारतीय सेना के जांबाज जवानों के बीच झड़प हुई थी। इसे लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने विवादित बयान दिया। अब इस पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल गांधी का बयान बेहद निंदनीय है। बार-बार सेना को कटघरे में खड़ा करना, देश के वीर जवानों और उनके शौर्य को कटघरे में खड़ा करना गलत है। हम इसके लिए कांग्रेस और राहुल गांधी की सोच की निंदा करते हैं। हम उनसे देश के वीर जवानों और देश की जनता से माफी मांगने की मांग करते हैं।

सीएम योगी की राहुल गांधी को सलाह

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि बार-बार देश और जवानों को कटघरे में खड़ा करने से बचना चाहिए। राहुल गांधी को इस तरह की बचकानी आदत से बचना चाहिए।

राहुल गांधी का विवादित बयान

बता दें कि शुक्रवार को जयपुर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है और सरकार सोई हुई है. वह इसे नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है। हाल ही में तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प पर भी राहुल गांधी ने विवादित बयान दिया था।

बीजेपी ने की राहुल को पार्टी से हटाने की मांग

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रिमोट से नहीं चलते हैं और विपक्षी पार्टी देश के साथ खड़ी है तो राहुल गांधी को देश का अपमान करने वाले उनके बयान के लिए पार्टी से बाहर कर देना चाहिए. सेना का मनोबल टूट चुका है।

गौरव भाटिया ने आगे कहा कि अगर कांग्रेस अपने पूर्व प्रमुख राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है, तो इसका मतलब यह होगा कि उनका बयान विपक्षी दलों की मानसिकता को दर्शाता है. भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस राजनीतिक दल कम और भारत विरोधी गतिविधि का केंद्र ज्यादा बन गई है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी के बयान की जितनी निंदा की जाए कम है. भारतीय सेना अद्भुत शौर्य और पराक्रम की प्रतीक है। देश पर जब भी संकट आया भारत की सेना मुस्तैदी से देश की सेवा में लगी रही। हम जानते हैं कि चीन ने कांग्रेस पार्टी के साथ एमओयू साइन किया है। किस तरह चीनी दूतावास ने राजीव गांधी फाउंडेशन को आर्थिक मदद दी है। शायद यही वजह है कि राहुल गांधी चीनी और पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं ।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button