#उत्तराखंड: दर्दनाक हादसे में ‘8 श्रद्धालुओं’ की मौत, 37 लोग जख्मी !

'उत्तराखंड' में रविवार सुबह एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक किच्छा के पास श्रद्धालुओं से भरी हुई ट्रॉली पलटने से 8 लोगों की मौत हो गई है।

‘उत्तराखंड’ में रविवार (Sunday in Uttarakhand) सुबह एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक किच्छा के पास श्रद्धालुओं से भरी हुई ट्रॉली पलटने से 8 लोगों की मौत (death of people) हो गई है। कई लोग जख्मी हो गये हैं। हालांकि प्रशासन (Administration) ने अभी तक 5 लोगों की मौत होने की खबर की पुष्टि (News Confirmation) की है।

श्रद्धालुओं की हुई मौत 

बता दें कि इस हादसे में 37 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। ऐसे में ऊधम सिंह नगर जिले के पास हुए इस हादसे की खबर फैलते ही मौके पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। इस दर्दनाक घटना को आंखों के सामने अपनों के शव देखते हुये परिवारजनों की हालत गंभीर हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस के मौके पर पहुंची है और ‘जिला प्रशासन’ (District Administration) के लोग हादसे में जख्मी (Injured) हुए लोगों को ‘राहत देने एवं और बचाव के कार्यों’ (Relief and Rescue Operations) में लगे हुए हैं।

गुरुद्वारे में था ‘लंगर कार्यक्रम’

रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘शक्ति फार्म क्षेत्र के गांव के निवासी’ (Village residents of Shakti Farm area) करीब 45 से 50 ‘श्रद्धालु बॉर्डर स्थित यूपी क्षेत्र’ (UP area located on the devotee border) में आने वाले ‘उत्तम नगर स्थित’ (located in Uttam Nagar) ‘गुरुद्वारे में दर्शन’ करने जा रहे थे।

जानकारी के अनुसार ‘उत्तम नगर गुरुद्वारे’ (Uttam Nagar Gurdwara) में हर ‘रविवार’ को ‘गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ’ (Text of Guru Granth Sahib) और ‘लंगर का कार्यक्रम’ (Anchor Program) आयोजित किया जाता है। ऐसे में दर्शन करने के लिए ‘श्रद्धालु ट्रॉली’ (Devotee Trolley) में सवार होकर अपने घर से कुछ दूर पहुंचे ही थे, तभी ये ‘हादसा’ हो गया।

 

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button