Mumbai: ANC ने नालासोपारा से सीज़ किया 700 किलोग्राम ड्रग्स, करोड़ों की है कीमत !

महाराष्ट्र के मुंबई में पुलिस ने नालासोपारा (Nalasopara) इलाके में एक दवा निर्माण कंपनी पर छापेमारी की। छापेमारी में पुलिस ने 1400 करोड़ रुपये की कीमत का 700 किलोग्राम से ज्यादा 'मेफेड्रोन' (MD Drug) जब्त किया है।

महाराष्ट्र के मुंबई में पुलिस ने नालासोपारा (Nalasopara) इलाके में एक दवा निर्माण कंपनी पर छापेमारी की। छापेमारी में पुलिस ने 1400 करोड़ रुपये की कीमत का 700 किलोग्राम से ज्यादा ‘मेफेड्रोन’ (MD Drug) जब्त किया है। इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

पांच तस्कर हुए गिरफ्तार !

एंटी-नारकोटिक्स सेल (ANC) के डीसीपी दत्ता नलवाडे द्वारा दी गयी जानकारी में उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने नालासोपारा इलाके से 703 किलोग्राम एमडी ड्रग जब्त किया। जब्त मादक पदार्थ की खेप की कीमत करीब 1400 करोड़ रुपये है। और इनमे पांच ड्रग तस्कर भी गिरफ्तार किये गए हैं। उन्होंने बताया कि यह हाल के दिनों में शहर की पुलिस द्वारा ड्रग्स की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है। ‘मेफेड्रोन’ को ‘म्याऊ म्याऊ’ या MD के नाम से भी जाना जाता है। यह Narcotic Drugs and Psychotropic Substances Act, 1985 (NDPS) अधिनियम के तहत प्रतिबंधित है।

Related Articles

आरोपी करोड़ों की करते थे कमाई !

पुलिस के अनुसार, आरोपी कारखाने में ड्रग्स तैयार करते थे और बाद में उसे अपने एजेंटों के माध्यम से खुले बाजार में बेचते थे और करोड़ों की कमाई करते थे। पुलिस ने आगे कहा कि “विशिष्ट इनपुट के आधार पर यह कार्रवाई की गई थी। ANC (Anti-Narcotic Cell) टीम ने परिसर में छापा मारा, जिसके दौरान यह पाया गया कि यहां मेफेड्रोन, एक प्रतिबंधित दवा का निर्माण किया जा रहा था।” चार आरोपियों को मुंबई में गिरफ्तार किया गया था, जबकि एक व्यक्ति को नालासोपारा में गिरफ्तार किया गया।

Drugs on darknet: Bengaluru MBBS student, fashion designer, finance  consultant among 22 arrested | Deccan Herald

बता दें कि आरोपी महिला ने अन्य लोगों के साथ अपनी पहचान गुप्त रख कर सोशल मीडिया पर ग्राहकों की तलाश करती थी और मुंबई और आसपास के विभिन्न हिस्सों में अपने ग्राहकों को ड्रग्स की सप्लाई करती थी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button