फेस सीरम लगाते समय 5 गलतियाँ? इसे आज ही ठीक कर लें नहीं तो फायदे की जगह हो जाएगा नुकसान !

हर कोई साफ, मुलायम, स्वस्थ, चमकदार और जवां त्वचा पाना चाहता है। इसके लिए महिलाएं कई तरह के उपाय आजमाती हैं। कई त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग किया जाता है।

हर कोई साफ, मुलायम, स्वस्थ, चमकदार और जवां त्वचा पाना चाहता है। इसके लिए महिलाएं कई तरह के उपाय आजमाती हैं। कई त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग किया जाता है। चेहरे को स्वस्थ रखने के लिए सीरम भी बहुत फायदेमंद होता है। इसके लिए लोग फेस सीरम का भी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अगर इसे सही तरीके से न लगाया जाए तो यह त्वचा को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है। फेस सीरम लगाने का एक उचित तरीका होता है। अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो इसे इस्तेमाल करने से पहले सीरम के कुछ नुकसान जान लें।

Face Serum: Should I Use Them Every Day? - GetGlowing Skincare

चेहरे पर गलत तरीके से सीरम लगाने से हो सकता है ये नुकसान

अगर आप सीरम का इस्तेमाल कर रहे हैं और आपको त्वचा पर कोई सकारात्मक प्रभाव नहीं दिख रहा है, तो निश्चित रूप से आप इसका इस्तेमाल करते समय कुछ गलत कर रहे हैं। बिना चेहरा धोए सीरम लगाने से कोई फायदा नहीं होगा। त्वचा के रोमछिद्रों में छिपी गंदगी सीरम को त्वचा की अंदरूनी परतों में घुसने से रोकती है। ऐसे में अगर आप फायदा पाना चाहते हैं तो सीरम लगाने से पहले अपना चेहरा धो लें।

सीरम को अपनी हथेली में लें और त्वचा पर लगाएं। कुछ लोग सीरम को ड्रॉपर से त्वचा पर लगाते हैं, जिससे चेहरे की गंदगी ड्रॉपर पर और बोतल में चली जाती है। फिर उस सीरम को लगाने से त्वचा में संक्रमण हो सकता है।

फेस सीरम लगाते समय ना करें ये 5 गलतियां? त्वचा को फायदे कम, नुकसान होगा  ज्यादा, ये है अप्लाई करने का सही तरीका – News18 हिंदी

कुछ ही दिनों में आपको उचित परिणाम

अगर आप सोचते हैं कि एक साथ ज्यादा सीरम का इस्तेमाल करने से त्वचा को ज्यादा फायदा मिलेगा तो यह बिल्कुल गलत है। बहुत अधिक सीरम लगाने से त्वचा तैलीय हो सकती है। सीरम की 3-4 बूंदों से अधिक न लगाएं। इसे अपने हाथों पर लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं और अपनी उंगलियों से गोलाकार गति में मालिश करते हुए इसे त्वचा पर रगड़ें। तैलीय त्वचा पर कील-मुंहासे हो जाते हैं।सीरम को कभी भी चेहरे पर जोर-जोर से न रगड़ें। इसे धीरे-धीरे पूरे चेहरे पर फैलाएं। कुछ ही दिनों में आपको उचित परिणाम दिखने लगेगा।

Skin Care Tips: Avoid These 6 Mistakes While Apply Serum Right Way To Apply  Serum On Face Ndtv Hindi Ndtv India - Skin Care Tips: चेहरे पर सीरम लगाते  वक्त की गई

स्किन एक्सपर्ट की मदद लें

कई बार जानकारी के अभाव में कुछ महिलाएं गलत स्किन केयर प्रोडक्ट्स का चुनाव कर लेती हैं। अगर आप सीरम लेते समय यही गलती करते हैं तो इससे कोई फायदा नहीं होगा। अपनी त्वचा के प्रकार के अनुसार सभी प्रकार के उत्पाद खरीदें और लगाएं। आपको तैलीय और शुष्क, सभी प्रकार की त्वचा के लिए सीरम मिलेंगे। शुष्क त्वचा के लिए, तेल आधारित सीरम चुनें। अधिक और सही जानकारी के लिए स्किन एक्सपर्ट की मदद लें और उसके बाद ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स चुनें।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button