कुछ ऐसी है भारतीय टीम की वनडे की तैयारी, जिससे पड़ेगी अफ्रीका पर भारी ! पढ़िए इस खबर में

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें बुधवार ( wednesday) को बोलैंड पार्क के मैदान पर तीन मैचों की वनडे (oneday)  सीरीज की शुरुआत करेंगी। दोनों टीमें पहले मैच में जीत हासिल कर बढ़त लेना चाहेंगी। इसके लिए दोनों टीमें अपनी जान लगा देंगी और अपनी बेस्ट टीम के साथ उतरेंगी।

अंतिम-11 चुनने की चुनौती

Related Articles

इस सीरीज में केएल राहुल भारत की कप्तानी कर रहे हैं। क्योंकि भारत की वनडे (oneday) टीम के नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। राहुल के सामने हालांकि चुनौतियां कम नहीं हैं। उनके सामने अंतिम-11 चुनने की चुनौती है। राहुल को ये माथा पच्ची करनी होगी किसे चुनें और किसे बाहर करें।

कुछ बातें साफ कर दी

केएल राहुल ने मंगलवार को की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम चयन को लेकर कुछ बातें तो साफ कर दी थीं। उन्होंने इस बात के संकेत दिए थे कि अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम में जगह मिलेगी और वह पारी की शरुआत करेंगे।

अश्विन का खेलना तय

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चार साल बाद वनडे टीम में वापस आए हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 2017 में खेला था. अश्विन का खेलना तय माना जा रहा है। वहीं टीम दो स्पिनरों के साथ भी जा सकती है। राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलैंड पार्क की पिच को लेकर कहा था कि ये पिच स्पिनरों की मदद कर सकती है।

युजवेंद्र चहल का खेलना भी पक्का

ऐसे में अश्विन के साथ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का खेलना भी पक्का सा लग रहा है। भारत ने अपने पिछले साउथ अफ्रीका दौरे पर छह मैचों की वनडे सीरीज में 5-1 से जीत हासिल की थी। इसमें कुलदीप यादव-चहल की जोड़ी का अहम रोल रहा था। इस अनुभव को देखते हुए भी टीम दो स्पिनरों के साथ जा सकती है।

विकल्प के तौर पर

वेंकटेश अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था और अब उनका वनडे डेब्यू करना भी तय लग रहा है। अय्यर को टीम प्रबंधन छह नंबर पर उतर सकता हैं। अय्यर यूं तो सलामी बल्लेबाज हैं लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें मध्य क्रम में हार्दिक पंड्या के विकल्प के तौर पर तैयार करना चाहता है।

अंतिम-11 में जगह मिलना

भारत के घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में भी अय्यर ने नंबर पांच और छह पर बल्लेबाजी की थी। वहीं श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर को भी अंतिम-11 में जगह मिलना तय लग रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button