# World Athletics Championships : नीरज चोपड़ा ने दमदार तरीके से मारी फाइनल में इंट्री, रोहित भी चमके !

साथ ही एल्डोस पॉल विश्व चैंपियनशिप ट्रिपल जंप फाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय एथलीट बन गए है, नीरज का फाइनल मुकाबला रविवार को सुबह 6:50 बजे होगा

ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में 88.39 मीटर के थ्रो के साथ पहली बार विश्व चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। वहीं जेवलिन थ्रोअर रोहित यादव ने भी फाइनल में पहुंचकर भारत के लिए नया इतिहास रच दिया है।

फाइनल रविवार को सुबह 6:50 बजे

साथ ही, एल्डोस पॉल विश्व चैंपियनशिप ट्रिपल जंप फाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय एथलीट बन गए है। उन्होंने 16.68 मीटर की छलांग लगाई। वह ग्रुप ए क्वालिफिकेशन में छठे और कुल मिलाकर 12वें स्थान पर रहा। उनका फाइनल रविवार को सुबह 6:50 बजे होगा।

विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने ग्रुप ए क्वालीफिकेशन में 88.39 मीटर के थ्रो के साथ शुरुआत की। यह उनके करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ थ्रो था। वह ग्रेनाडा के मौजूदा चैंपियन एंडरसन पीटर्स के बाद दूसरे स्थान पर रहे।

पीटर्स ने ग्रुप बी में 89.91 मीटर का थ्रो किया। नीरज चोपड़ा का क्वालीफिकेशन राउंड कुछ ही मिनटों तक चला क्योंकि उन्हें अपने पहले प्रयास में स्वचालित योग्यता अंक हासिल करने के बाद शेष दो थ्रो नहीं फेंकने पड़े। हर प्रतियोगी को तीन मौके मिलते हैं।

राष्ट्रीय अंतर-प्रांतीय चैंपियनशिप में रजत पदक

रोहित यादव ने ग्रुप बी में 80.42 मीटर का थ्रो फेंका। वह ग्रुप बी में छठे और ओवरऑल 11वें स्थान पर रहे। उनका दूसरा थ्रो फाउल था और आखिरी प्रयास में वे केवल 77.32 मीटर ही फेंक सके। उनका सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 82.54 मीटर है। उन्होंने पिछले महीने राष्ट्रीय अंतर-प्रांतीय चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर यह उपलब्धि हासिल की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button