पीड़िता ने एसपी ऑफिस पहुंचकर अपने प्रेमी पर दुष्कर्म व मारने-पीटने की प्रताड़ना को लेकर लगाई गुहार !

यूपी के महाराजगंज की रहने वाली एक पीड़ित महिला ने आजमगढ़ जिले के रहने वाले युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

यूपी के महाराजगंज की रहने वाली एक पीड़ित महिला ने आजमगढ़ जिले के रहने वाले युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। इस मामले में मुबारकपुर थाने की पुलिस को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि मुबारकपुर के बलुआ कटरा का निवासी अजय कुमार ने शादी का झांसा देकर 4 से 5 वर्ष तक रेप की घटना को अंजाम देता रहा। हालांकि पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है जबकि पीड़िता उचित कार्रवाई चाहती, वहीं उसका आरोप है कि थाने से उसे डांटकर भगा दिया गया। पीड़िता ने बताया कि इस मामले में पुलिस ऑफिस के अधिकारियों ने कहा है कि उसका बयान लिया जायेगा।

कई वर्षों से दुष्कर्म का आरोप

आजमगढ़ के एसपी ऑफिस पर पीड़ित महिला पहुंच कर जिले के मुबारकपुर क्षेत्र के बलुआ कटरा निवासी युवक पर शादी का झांसा देकर पिछले कई वर्षों से दुष्कर्म का आरोप लगाया। पीड़िता के अनुसार वह जब गर्भवती हो गई तब उसका प्रेमी अजय उसको और प्रताड़ित करने लगा। उसके साथ मारपीट की गई। कई बार कपड़े उतार कर मारपीट किया गया, फिर घर से निकाल दिया गया। जिससे वह दर-दर भटकने को मजबूर है। पीड़िता के अनुसार अजय से उसकी मुलाकात मुंबई में हुई थी। मुंबई में रहने के दौरान मैं आरोपी के भाई के घर पर गई थी। आरोपी का भाई चंदन मुंबई में गाना बनाने का काम करता है। वहीं पीड़िता ज्वैलरी में स्टोन लगाने का काम करती थी।

पीड़िता से बोला हमें घूमने जाना है

पीड़िता जब आरोपी के भाई के घर पहुंची तो आरोपी ने पीड़िता से बोला हमें घूमने जाना है। फिर वह घूमने को लेकर बुलाने लगा, जहां कई जगह सहित नेपाल भी ले गया। पीड़िता ने बताया कि वह होटल में ले गया जहां कोल्ड ड्रिंक में कुछ नशीला पदार्थ पिलाकर रेप की घटना को अंजाम दिया। जहां उसका वीडियो बना लिया और ब्लैकमेल कर रेप की घटना को अंजाम देता रहा। 2 वर्ष पहले अजय उसे मुंबई से यहां आज़मगढ़ के मुबारकपुर ले आया। उस दौरान पीड़िता अपने साथ जेवर भी लाई थी।

मुख्यालय पुलिस ऑफिस पहुंचकर मांग

अजय उसके जेवर को बेचकर उससे मिले पैसे उसको खा गया। अब वह 8 महीने की गर्भवती है, पैसा खत्म होने पर अजय उसको भगा दिया। पीड़िता का कहना है कि न तो वह अपने घर रख रहा है न तो शादी कर रहा है। उसके घर वाले मुझे मार रहे हैं। मेरे मायके के लोगों ने भी हमें भगा दिया गया है। पीड़िता ने बताया कि वह मुबारकपुर थाना गई लेकिन वहां पर आरोपी के प्रभाव के चलते सुसंगत धाराओं में मुकदमा न दर्ज करके गलत तरीके से दर्ज किया गया और उसे डांटकर भगा दिया गया। अब वह मजबूर होकर आजमगढ़ के मुख्यालय पुलिस ऑफिस पहुंचकर मांग की है उसे और उसके होने वाले बच्चे को उसका प्रेमी अपनाये।

विवेचना में सम्मिलित

इस मामले में एसपी सिटी ने बताया कि एक पीड़िता ने थाने पर शिकायत किया कि एक लड़के से 4 साल पहले मुंबई में मिली और उसके साथ उसने शादी किया उसके उपरांत वह उसके साथ दुर्व्यवहार कर रहा है। इस सूचना पर पुलिस के द्वारा मुकदमा आईपीसी के तहत दर्ज किया गया। शीघ्र ही साक्ष्य के आधार पर नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। अगर महिला इससे अन्य कोई साक्ष्य या फैक्टस देती है तो उसमें विवेचना में सम्मिलित किया जाएगा और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button