करवाचौथ की तैयारियों में जुटी महिलाएं, बाज़ारों में रौनक, दुकानदारों के खिले चेहरे !

सुहागिनों के सुहाग के त्यौहार का प्रतीक करवाचौथ का पर्व कल है। करवाचौथ के पर्व से एक दिन पूर्व काशीपुर के बाजार में महिलाओं के खरीददारी करने के लिए पहुंचने से बाजार गुलजार दिखे।

सुहागिनों के सुहाग के त्यौहार का प्रतीक करवाचौथ का पर्व कल है। करवाचौथ के पर्व से एक दिन पूर्व काशीपुर के बाजार में महिलाओं के खरीददारी करने के लिए पहुंचने से बाजार गुलजार दिखे।

आपको बताते चलें कि सुहागिन महिलाएं प्रत्येक वर्ष अपने सुहाग की लंबी उम्र के लिए करवाचौथ का व्रत रखती हैं। इस दिन महिलाएं व्रत रखने के लिए सोलह श्रृंगार करती हैं। करवा चौथ के त्यौहार से 1 दिन पूर्व काशीपुर के बाजारों में महिलाएं खरीदारी के लिए उमड़ पड़ी। इस दौरान ब्यूटी पार्लर की दुकान के अलावा चूड़ी की दुकान, कॉस्मेटिक की दुकान, मेहंदी लगाने वालों की दुकान और प्रतिष्ठानों पर महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान करवा चौथ का कैलेंडर, चूड़ी, श्रृंगार का सामान, छलनी, रंग बिरंगे करवे की खरीददारी करने के लिए महिलाओ की भीड़ उमड़ पड़ीं।

Karwa Chauth 2019, Know Shubh Muhurat And Puja Vidhi - 70 साल बाद बना  संयोग, रोहिणी नक्षत्र में दिखेगा चंदा, इस मुहूर्त में पूजन से मिलेगा शुभ फल  - Amar Ujala Hindi News Live

महिलाओं की बाजार में उमड़ी भीड़

पिछले चार दिनों हो रही भारी बारिश के बाद महिलाओं की बाजार में उमड़ी भीड़ आए दुकानदारों के चेहरे खिल उठे। वैसे करवाचौथ का इंतजार सुहागनों को पूरे साल रहता है, चाहे वह नई नवेली जोड़ी हो या बरसों पुरानी। पति की लम्बी उम्र के लिए पत्नियां जहां तैयारी में जुटी हैं तो पति भी उनका पूरा साथ दे रहे हैं। यही वजह है कि करवाचौथ की रौनक बाजारों में दिखने लगी है। सौभाग्य का व्रत करवाचौथ का पर्व कल 13 अक्टूबर को मनाया जाएगा।

Karwa Chauth 2021 This Time Many Wonderful And Auspicious Coincidences Will  Meet Together On Karwa Chauth - Karwa Chauth 2021 इस बार करवा चौथ पर एक साथ  मिलेंगे कई अद्भुत मुहूर्त और

करवा चौथ को लेकर महिलाएं बड़ी उत्साहित नजर आ रही है तथा बाजारो में करवाचौथ से संबंधित सामग्री खरीदने के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है और महिलाएं चूड़ी, बिंदी, मेहंदी एवं साड़ी समेत सुहाग की सामग्री की खरीदारी करती नजर आ रही है। वहीं महिलाएं आभूषण की दुकानों पर बिछुए और पायल के साथ साथ अन्य आभूषणों और साड़ियों आदि की खरीददारी करती नजर आईं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button