POLITICS: क्या अब राजस्‍थान का मुख्यमंत्री पद तय करेगा कांग्रेस का नया अध्यक्ष…

कांग्रेस पार्टी का अगले अध्‍यक्ष के फैसले से जुड़े सवाल की वजह से राजस्‍थान की राजनीति में कई बड़े उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते है।

कांग्रेस पार्टी का अगले अध्‍यक्ष के फैसले से जुड़े सवाल की वजह से राजस्‍थान की राजनीति में कई बड़े उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते है। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बार फिर पार्टी के सामने बड़ी समस्‍या खड़ी कर दी है।अशोक गहलोत किसी भी कीमत पर नहीं चाहते कि सचिन पायलट को राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री पद की कुर्सी मिले। गहलोत ने अपने करीबी सीपी जोशी का नाम आगे बढ़ाया है।

 

क्या कमलनाथ के हाथों में जा सकती हैं कांग्रेस अध्यक्ष पद की कुर्सी ?

राजस्‍थान के मुद्दे पर अशोक गहलोत और कांग्रेस आलाकमान आमने-सामने आ गए हैं। वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 30 सिंतबर तक चलेगी। शशि थरूर नामांकन दाखिल कर चुके हैं। इधर, कांग्रेस आलाकमान ने कमलनाथ को दिल्‍ली बुलाया गया। कमलनाथ भी पार्टी के वकाफदारों में से एक हैं। ऐसे में अगर गहलोत नहीं मानते हैं, तो यह भी संभावना बन सकती है कि कमलनाथ के नाम को अध्‍यक्ष पद के लिए आगे कर दिया जाए।विभिन्न सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस आलाकमान गहलोत के अलावा भी अन्‍य नामों पर अब विचार किया जा रहा है। इस बीच कमलनाथ ने कहा कि वह अध्‍यक्ष पद का चुनाव लड़ने नहीं जा रहे हैं।

पायलट अभी भी बन सकते है सीएम

अशोक गहलोत के समर्थकों की अनुशासनहीनता को लेकर पार्टी के आलाकमान काफी नाराज चल रहे है जिसका सीधा फायदा पायलट के पक्ष में भी जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, पायलट ने अपने समर्थकों से मुलाकात की है, लेकिन उन्होंने रविवार के घटनाक्रम पर कुछ न बोलने का फैसला किया है

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button