क्या ट्विटर के सीईओ पद से हटेंगे Elon Musk? ट्विटर ने ‘नए बॉस’ के इस्तीफे के पक्ष में किया वोट !

एलोन मस्क ने सोमवार को पोल ट्वीट किया, जिसमें कहा गया कि वह वोट के 'नतीजों का पालन' करेंगे। 57.5% ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने एक पोल में 'हां'....

टेक अरबपति द्वारा चलाए गए एक सर्वेक्षण में ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने एलोन मस्क के फर्म के सीईओ के रूप में पद छोड़ने के पक्ष में मतदान किया है। एलोन मस्क ने सोमवार को पोल ट्वीट किया, जिसमें कहा गया कि वह वोट के ‘नतीजों का पालन’ करेंगे। 57.5% ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने एक पोल में ‘हां’ वोट दिया, जिसमें मस्क ने अपने 122 मिलियन फॉलोअर्स से पूछा कि क्या उन्हें ट्विटर के सीईओ के रूप में खड़ा होना चाहिए।

इस पर एलोन मस्क की टिप्पणी फिलहाल उपलब्ध नहीं है।

विशेष रूप से, सर्वेक्षण कथित तौर पर अपनी ‘डॉक्सिंग नीतियों’ का उल्लंघन करने के लिए पत्रकारों के खातों पर प्रतिबंध लगाने वाले ट्विटर से उपजे कई विवादों की पृष्ठभूमि में आता है। बाद में मस्क द्वारा इसी तरह के एक सर्वेक्षण के बाद खातों को बहाल कर दिया गया और ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने उसी के पक्ष में मतदान किया।

हाल ही में, ट्विटर ने यह भी घोषणा की कि वह Facebook, Instagram और Mastodon सहित अन्य विशिष्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अन्य खातों को बढ़ावा देने के लिए उपयोग किए जाने वाले खातों पर प्रतिबंध लगाएगा।

“हम मानते हैं कि हमारे कई उपयोगकर्ता अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय हैं। हालांकि, हम अब ट्विटर पर कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मुफ्त प्रचार की अनुमति नहीं देंगे,” ट्विटर सपोर्ट ने ट्वीट किया।

ट्विटर ने अपने भारतीय प्रतिद्वंद्वी कू के हैंडल को भी निलंबित कर दिया। उसी पर प्रतिक्रिया देते हुए कू के संस्थापक मयंक ने कहा कि ‘पत्रकारों को कू में बस जाना चाहिए’। ‘मैंने यह पहले भी कहा है। हम कू चलाते हैं और पत्रकारों को बस पलायन करना चाहिए। माइग्रेट उपकरण उपलब्ध हैं। कू ट्विटर का सबसे अच्छा विकल्प है। यह स्थान आपके और हमारे जैसे लाखों अन्य उपयोगकर्ताओं के कारण है। आइए इस आदमी के अहंकार को हवा न दें,”।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button