छाऊ गांव में अराजक तत्वों ने तोड़ी डीह बाबा की प्रतिमा, मौके पर पहुंचे दलबल के साथ पहुंचे गंभीरपुर एसओ !

बीती आधी रात के आसपास छाऊ गांव में स्थापित डीह बाबा की मूर्ति के साथ अगल बगल रखी अन्य मूर्तियों को अराजक तत्वों ने तोड़ फोड़ दिया।

आजमगढ़ के गंभीरपुर थाना क्षेत्र में बीती आधी रात के आसपास छाऊ गांव में स्थापित डीह बाबा की मूर्ति के साथ अगल बगल रखी अन्य मूर्तियों को अराजक तत्वों ने तोड़ फोड़ दिया। शनिवार को सुबह इसकी जानकारी होने पर स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। मौके पर लोगों की भीड़ जुटने लगी।

सूचना के बाद मौके पर गंभीरपुर थानाध्यक्ष स्वतंत्र कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। पुलिस ने अक्रोषित लोगों को शांत कराया और प्रतिमाओं को ठीक कराने का आश्वासन दिया। बता दें कि गंभीरपुर थाना क्षेत्र में प्रतिमा तोड़ने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अभी कुछ दिन पूर्व ही इसी थाना क्षेत्र के ग्राम सभा हुसेपुर में अराजक तत्वों द्वारा डॉ अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। जिसमें बाद में थानाध्यक्ष गंभीरपुर द्वारा नई प्रतिमा लगवाई गई।

अब नया मामला थाना क्षेत्र के ग्राम सभा छाऊ का है। ग्राम सभा छाऊ में शुक्रवार की रात्रि अराजक तत्वों द्वारा डीह बाबा की प्रतिमा व अगल बगल की प्रतिमा को नही क्षतिग्रस्त कर दिया गया। शनिवार की सुबह गांव वालों ने टूटी प्रतिमा देखी तो आक्रोषित हो उठे। सूचना पर पहुंचे गंभीरपुर थाना अध्यक्ष स्वतंत्र कुमार सिंह ग्रामीणों को शांत करते हुए कुछ देर में प्रतिमा के मरम्मत का भरोसा दिए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button