Asia cup 2022: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के इन खिलाड़ियों के खिलाफ आखिर क्यों किया ICC ने कड़े एक्शन का ऐलान !

एशिया कप 2022 के मैच के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC ) की तरफ से कड़े एक्शन का ऐलान की बात सामने आई हैं।

एशिया कप 2022 के मैच के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC ) की तरफ से कड़े एक्शन का ऐलान की बात सामने आई हैं। दोनों क्रिकेटर के खिलाफ मैच के दौरान अपमानजनक और गलत व्यवहार के कारण यह एक्शन लिया गया है।

ICC के कोड ऑफ कंडक्ट का किया उल्लंघन

ICC के क्रिकेटर्स के खिलाफ एक्शन लेने का कारण आपको बता दें कि बुधवार को एशिया कप के सुपर फोर के पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए थे। जिसके बाद इन पर करवाई की मांग की की बात सामने आई थी।

यह पूरा मामला तब हुआ जब पाकिस्तानी पारी के 19वें ओवर में गेंदबाजी फरीद कर रहे थे। ओवर की पहली गेंद पर आसिफ ने एक रन लेकर स्ट्राइक हारिस रउफ को दी। जिसके बाद फरीद की दूसरी ही गेंद पर रउफ बोल्ड हो गए और तीसरी गेंद पर नए बल्लेबाज नसीम शाह ने सिंगल लेकर आसिफ को स्ट्राइक दी। अगली ही गेंद पर पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ ने एक छक्का जड़ा दिया। फिर दूसरी ही बाल पर आसिफ बड़ा शॉट खेलने का प्रयास में कैच आउट हो गए। जिसके बाद फरीद ने सेलिब्रशन करते हुए आसिफ को की तरफ अजीब इशारे किय। जिसके बाद नाराज आसिफ और फरीद में हाथापाई होते-होते रह गई। दोनों के बीच बात इस क़द्र बढ़ गयी कि आसिफ ने तो बल्ला भी उठा लिया था। इतने में फील्ड अंपायर्स और दूसरे खिलाड़ी आ गए और मामले को संभाल लिया।

दोनों प्लेयर्स के पर लगा 25 प्रतिशत का जुर्माना

ICC के अनुसार दोनों टीमों ने मैच के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया है। जिसके बाद उन्हें दोषी मानते हुए धारा 2.6 के तहत मैच फीस पर 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। जिसकी सुचना ICC ने खुद एक बयान जारी करके दिया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button