Trending

आखिर कौन है प्रमिला जयपाल, जिन्हे US Immigration Subcommittee का रैंकिंग सदस्य किया गया नामित !

भारतीय-अमेरिकी कांग्रेस महिला प्रमिला जयपाल को आव्रजन पर शक्तिशाली हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी के पैनल का रैंकिंग सदस्य नामित किया गया

भारतीय-अमेरिकी कांग्रेस महिला प्रमिला जयपाल को आव्रजन पर शक्तिशाली हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी के पैनल का रैंकिंग सदस्य नामित किया गया है, जिससे वह उपसमिति के लिए नेतृत्व की भूमिका निभाने वाली पहली अप्रवासी बन गई हैं।प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ओबामा प्रशासन ने प्रमिला जयपाल को वनअमेरिका में उनके काम के लिए चैंपियन ऑफ चेंज के रूप में मान्यता दी।

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के लिए चुनी गई पहली दक्षिण एशियाई महिला

जयपाल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा की “अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के लिए चुनी गई पहली दक्षिण एशियाई महिला और कांग्रेस में केवल दो दर्जन प्राकृतिक नागरिकों में से एक के रूप में, मैं आप्रवासन अखंडता, सुरक्षा और प्रवर्तन पर हाउस उपसमिति के रैंकिंग सदस्य के रूप में सेवा करने के लिए सम्मानित और सम्मानित महसूस कर रही हूं।” कांग्रेस में आने से पहले, वह अप्रवासियों के अधिकारों के लिए एक लंबे समय तक आयोजक और कार्यकर्ता थीं।

जयपाल ने सबसे बड़े अप्रवासी अधिकार संगठन ‘वन अमेरिका’ की शुरुआत की

11 सितंबर के हमलों के बाद, जयपाल ने वाशिंगटन में सबसे बड़े अप्रवासी अधिकार संगठन ‘वन अमेरिका’ की शुरुआत की, जिसने 4,000 से अधिक सोमालियों के निर्वासन को रोकने के लिए बुश प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दायर किया।एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि वाशिंगटन राज्य के 7वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट का प्रतिनिधित्व करने वाले 57 वर्षीय जयपाल ने आप्रवासन अखंडता, सुरक्षा और प्रवर्तन पर उपसमिति में काम करने के लिए कांग्रेस महिला जो लोफग्रेन का स्थान लिया है।

“मैं इस देश में तब आई थी जब मैं 16 साल की थी: जयपाल

अमेरिका पहुंचने की अपनी यादों को याद करते हुए, जयपाल ने कहा, “मैं इस देश में तब आई थी जब मैं 16 साल की थी, अकेली थी, और मेरी जेब में कुछ भी नहीं था। अमेरिकी नागरिक बनने के लिए वीजा के वर्णमाला सूप पर 17 साल बाद, मैं भाग्यशाली थी अमेरिकी सपने को जीने का अवसर पाने के लिए पर्याप्त है, एक सपना जो आज बहुत से अप्रवासियों के लिए पहुंच से बाहर है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button