राहुल गांधी को पसंद नहीं आया बजट, कहा- मोदी सरकार के पास कोई रोडमैप नहीं

2024 के चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया और इस बार आठ साल बाद टैक्स स्लैब में...

2024 के चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया और इस बार आठ साल बाद टैक्स स्लैब में बदलाव किया गया है. 7 लाख रुपये तक की आय वालों को अब कोई टैक्स नहीं देना होगा। मध्यम वर्ग समेत हर तबके को इस बजट से कुछ राहत मिली है. हालांकि विपक्ष को इस बजट में जीरो के अलावा कुछ नजर नहीं आ रहा है। इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने चिर परिचित अंदाज में बजट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने इसे मित्र काल बजट करार दिया है। मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए गांधी ने दावा किया कि बजट में रोजगार सृजित करने और महंगाई से निपटने की कोई योजना नहीं है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘मित्र काल’ बजट में: नौकरियां पैदा करने का कोई विजन नहीं है. महंगाई से निपटने के लिए कोई योजना नहीं कठोर असमानता का कोई इरादा नहीं है।

1% सबसे अमीर 40% संपत्ति के मालिक हैं, 50% सबसे गरीब 64% जीएसटी का भुगतान करते हैं, और 42% युवा बेरोजगार हैं – फिर भी, पीएम को परवाह नहीं है! यह बजट साबित करता है कि सरकार के पास भारत के भविष्य के निर्माण का रोडमैप नहीं है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा, “इस बजट से किसे फायदा हुआ है? निश्चित रूप से गरीब नहीं, बेरोजगार युवा नहीं, करदाताओं का बड़ा हिस्सा नहीं, गृहिणियां नहीं। 1 प्रतिशत लोगों के हाथों में पैसा जमा हो रहा है।” चिदंबरम, जो जेल में हैं और वर्तमान में जमानत पर बाहर हैं, एयरसेल मैक्सिस सौदे में वित्तीय अनियमितताओं और पैसे लेकर कई चीनी नागरिकों को भारतीय वीजा देने के आरोपों की जांच का सामना कर रहे हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button