यूपी पुलिस की रद्द परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान, जानें कब होगी परीक्षा

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा ने रद्द परीक्षा की नई तिथि का ऐलान कर दिया है। यह परीक्षा 23 अगस्त से 31 अगस्त तक चलेगी।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान हो गया। यह परीक्षा 23 अगस्त से 31 अगस्त तक चलेगी। जन्माष्टमी के चलते परीक्षा में 4 दिन का अंतर भी रहेगा। सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा 23, 24, 25 और 30, 31 अगस्त को होगी। हर दिन दो शि‌फ्ट में एग्जाम होंगे। यानी 10 शिफ्ट में पूरी परीक्षा होगी। एक शिफ्ट में करीब 5 लाख अभ्यर्थी बैठेंगे।

यूपी पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा इसी साल में 17 और 18 फरवरी को प्रदेश के 75 जिलों में हुई थी। कई जगह पेपर लीक होने के बाद छात्रों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। STF जांच में पेपर लीक की पुष्टि होने के बाद योगी सरकार ने परीक्षा को कैंसिल कर दिया था। एग्जाम में करीब 50 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। सीएम योगी ने 6 महीने के अंदर फिर से परीक्षा कराने का आदेश दिया था। यूपी पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा है। इसमें 60,244 पदों को भरा जाना है।

Image

अभ्यर्थियों के लिए बस सुविधा फ्री होगी

एग्जाम के दिन अभ्यर्थियों के लिए बस सेवा बिल्कुल फ्री रहेगी। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड दिखाना होगा। पुलिस भर्ती आयोग ने बुधवार को परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी करते हुए कहा- इस बार परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए सख्त नियम बनाए हैं। पिछली बार 50 लाख परीक्षार्थियों की परीक्षा दो दिन में ही करवाई गई थी, लेकिन इस बार परीक्षा 5 दिन में परीक्षा कराई जाएगी। ताकि अव्यवस्था न हो और सुरक्षा बनी रहे।

अभ्यर्थियों के सेंटर बदलेंगे क्या? यह स्पष्ट नहीं

अभ्यर्थियों के सेंटर बदलेंगे या नहीं, यह अभी पुलिस भर्ती बोर्ड ने स्पष्ट नहीं किया है। हालांकि, आदेश में भर्ती बोर्ड ने यह जरूर कहा कि रोडवेज बस में फ्री सफर के लिए अभ्यथियों को प्रवेश पत्र की अतिरिक्त दो प्रतियों डाउनलोड करनी होगी। एक प्रति परीक्षा सेंटर तक पहुंचने और दूसरी प्रति घर तक सफर के दौरान कंडक्टर को देनी होगी।

जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए डेटशीट आने के बाद अभ्यर्थियों को अब बेसब्री से एडमिट कार्ड आने का इंतजार है और ये अनुमान लगाया जा रहा है कि एक से दो सप्ताह में परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो सकता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button