सुभारती यूनिवर्सिटी में सीएसआईआर-नेट परीक्षा में धांधली, यूपीएसटीएफ ने दो लोगों को हिरासत में लिया

मेरठ में स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए सीएसआईआर-नेट परीक्षा में नकल के रैकेट का पर्दाफाश करने का दावा किया है।

मेरठ में स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए सीएसआईआर-नेट परीक्षा में नकल के रैकेट का पर्दाफाश करने का दावा किया है। एसटीएफ टीम ने सुभारती यूनिवर्सिटी में छापेमारी के दौरान दो आरोपियों को हिरासत में लिया। पूछताछ में पता चला कि सॉल्वर गैंग की मदद से कैंडिडेट्स के पेपर सॉल्व करवाए गए थे।

सीएसआईआर नेट परीक्षा में धांधली

एसटीएफ अधिकारी ने बताया कि छापामारी सुभारती यूनिवर्सिटी के एग्जाम सेंटर में की गई, जहां आज सीएसआईआर-नेट परीक्षा चल रही थी। उन्हें एग्जाम सेंटर में नकल की गोपनीय सूचना मिली थी। छापेमारी के दौरान टीम को सर्वर रूम के लैपटॉप में एनी डेस्क सॉफ्टवेयर मिला। इसके अलावा, परीक्षा के सर्वर रूम में लोकल नेटवर्क एरिया के जरिए कनेक्शन मिला। एग्जाम कराने वाले कर्मचारी अरुण से एक मोबाइल मिला, जिसमें चार अभ्यर्थियों के नाम, रोल नंबर और उनके सिस्टम का IP एड्रेस मिला। इस IP को सेंटर के बाहर एक व्यक्ति को शेयर किया गया था, जिससे इन अभ्यर्थियों का स्क्रीन शेयर किया जा रहा था। उनके प्रश्नपत्र को बाहर से सॉल्वर द्वारा हल किया जा रहा था।

यूपीएसटीएफ ने शुरू की जांच

हिरासत में लिए गए कर्मचारी के मोबाइल फोन की डिलीट हिस्ट्री चेक करने पर 25 जुलाई की परीक्षा में भी नकल कराए जाने के सबूत मिले हैं। 11 अभ्यर्थियों के नाम, डेटा, और रोल नंबर भी अरुण के मोबाइल की डिलीट हिस्ट्री में मिले हैं। सीएसआईआर-नेट परीक्षा में धांधली के आरोपों के बाद यूपीएसटीएफ ने जांच शुरू की थी और इसी क्रम में आज की छापामार कार्रवाई की गई।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button