परचून दुकान की तरह खुल रहे होटलों को अनुमति कौन दे रहा है ?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लेवाना होटल में आग की घटना ने सब को झकझोर कर रख दिया। इस अग्निकांड में चार लोगों की मौत हुई और दर्जनों...

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लेवाना होटल में आग की घटना ने सब को झकझोर कर रख दिया। इस अग्निकांड में चार लोगों की मौत हुई और दर्जनों लोगों का इलाज चल रहा है। इस घटना के कारणों पर नजर डालें तो मानकों का खुलकर उल्लंघन हुआ है।


होटल के मापदंड को पूरा नहीं किया गया है। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त आदेश दियें हैं। निर्देश के बाद नगर निगम के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया, रातों-रात भाग कर होटल का माप लिए गए और जल्द ही बुलडोजर चलने की संभावना है।
परंतु सवाल यह उठता है कि फॉर्चून की तरह खुल रहे होटलों को अनुमति कौन दे रहा है।

मशरूम की तरह होटलों की स्थिति

किसके मिलीभगत से आवास को होटल में बदल दिया जा रहा है। गली मोहल्लों में होटलों की बाढ़ आई हुई है। साथ ही सेफ्टी के कोई भी नियम लागू नहीं किए जा रहे हैं। आखिर इसके पीछे किसका हाथ है और किसकी जिम्मेदारी है रोकने की। पूरे उत्तर प्रदेश में ऐसे ही मशरूम की तरह होटलों की स्थिति है। आखिर सरकारी कर्मचारी अधिकारी क्या कर रहे हैं और इस पूरे मामले में इनके ऊपर गाज कब गिरेगी।

साथ ही भविष्य में होटल के लिए क्या मापदंड बनाए जाएंगे इस पर फैसला कौन लेगा। सरकार को इसपर ध्यान देना चाहिए जिससे भविष्या ऐसी घटना न हो।आखिर इसके पीछे किसका हाथ है और किसकी जिम्मेदारी है रोकने की। पूरे उत्तर प्रदेश में ऐसे ही मशरूम की तरह होटलों की स्थिति है। आखिर सरकारी कर्मचारी अधिकारी क्या कर रहे हैं और इस पूरे मामले में इनके ऊपर गाज कब गिरेगी। साथ ही भविष्य में होटल के लिए क्या मापदंड बनाए जाएंगे इस पर फैसला कौन लेगा। सरकार को इसपर ध्यान देना चाहिए जिससे भविष्या ऐसी घटना न हो।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button