Monthly Horoscope 2022: नवंबर में किन राशियों का होगा भाग्योदय, जानिये राशिफल के अनुसार !

नवंबर का महीना आज से शुरू हो गया है। आपके हर महीने ग्रह नक्षत्र और चाल बदलते रहते हैं। ऐसे में इसका सीधा असर मनुष्य के जीवन पर पड़ता है।

नवंबर (November) का महीना आज से शुरू हो गया है। आपके हर महीने ग्रह नक्षत्र और चाल बदलते रहते हैं। ऐसे में इसका सीधा असर मनुष्य के जीवन पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशियों के लिए ये मास काफी खास जाने वाला है। क्योंकि इस माह में साल का आखिरी चंद्र ग्रहण पड़ने वाला है।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को नवंबर के महीने में बजट बनाकर चलना होगा। अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। करियर संबंधी परेशानी का भी सामना करना पड़ेगा।

वृष राशि

अपने वित्तीय लेन-देन से सावधान रहें क्योंकि नवंबर के पहले सप्ताह के अंत तक आपको धन-संकट का सामना करना पड़ सकता है। आपके मानसिक स्वास्थ्य का परीक्षण पहले की तरह किया जाएगा, अधूरे कार्यों पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है।

मिथुन राशि

इस महीने के दौरान आपके साथी के साथ एक छोटी लेकिन प्रभावशाली झड़प होने की संभावना है। इस प्रकार आपके धैर्य और निष्ठा की परीक्षा होगी। शांत रहें और चीजों को सुलझाने के लिए खुली बातचीत करें।

कर्क राशि

एक वरिष्ठ के रूप में आपकी जिम्मेदारी समय के साथ बढ़ने की संभावना है, जिससे आपको अपार सम्मान मिलेगा। इसके अलावा, आप एक संभावित आकर्षक उद्यम के लिए अपने पैसे का निवेश करने में खुद को शामिल पा सकते हैं।

सिंह राशि

इस महीने आपके संशोधित दृष्टिकोण के कारण आपको पहले से कहीं अधिक धन की बचत होने की संभावना है। आपके प्रियजन आपको अप्रत्याशित उपहारों से आश्चर्यचकित कर सकते हैं, जिससे यह क्षण अद्भुत बन जाएगा।

कन्या राशि

इस चरण के दौरान जैसे-जैसे दिन बीतेंगे, आप कुछ गंभीर विषयों पर अपने माता-पिता के साथ भारी चर्चा में खुद को शामिल पा सकते हैं। अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें जैसे कि किया गया है, इस महीने में चीजें आपके लिए गंभीर हो सकती हैं।

तुला राशि

नवंबर का महीना तुला राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी साथ ही आपके धन वृद्धि के शुभ संयोग पूरे महीने बनते जाएंगे। सेहत में भी अच्छे सुधार इस माह से दिखाई दे रहे हैं। आप अपने प्रियजनों की सेहत को लेकर काफी जागरूक भी रहेंगे।

वृश्चिक राशि

आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना वृश्चिक राशि के लोगों को किसी ऐसे व्यक्ति की मदद प्राप्त हो सकती है जिनकी रौबीली पर्सनालिटी है। कार्यक्षेत्र में धीरे धीरे सुधार नजर आएंगे। प्रेम संबंध में आपके द्वारा किए गए प्रयास अंत में आपके हित में परिणाम देंगे।

धनु राशि

धनु राशि के लोगों के कार्यक्षेत्र में इस महीने उन्नति होगी। आर्थिक मामलों में धन लाभ की प्रबल स्थितियां बन रही हैं और आप अपने भविष्य को लेकर प्लानिंग मूड में रहेंगे। प्रेम सम्बंध में समय रोमांटिक बीतेगा।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए इस महीने कार्यक्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे। इस महीने और अधिक उन्नति की गुंजाइश रहेगी। प्रेम संबंध में किसी समाचार को प्राप्त कर मन दुखी हो सकता है। सेहत की तरफ भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों की इस महीने कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और आपके प्रोजेक्ट आपके लिए खुशखबरी लेकर आएंगे। लव लाइफ में रौनक रहेगी। आर्थिक मामलों में किसी महिला पर अधिक व्यय हो सकते हैं। सेहत में भी धीरे धीरे सुधार होते नजर आ रहे हैं।

मीन राशि

कार्यक्षेत्र के लिहाज से यह महीना आपके लिए काफी अच्छा रह सकता है। आर्थिक व्यय की स्थिति में इस माह बन रही हैं एवं इस तरफ ध्यान दें तो बेहतर होगा। किसी बड़े बुजुर्ग पर व्यय अधिक हो सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button